ब्रेकिंग न्यूज – जानिए आखिर कैसे बराक ओबामा , नेतन्याहू समेत दुनिया के कई बड़े लोगों के Twitter account hack कैसे हुए । Twitter account hacked news in hindi

जेफ बेजोस, बराक ओबामा , नेतन्याहू , बिल गेट्स और अमेरिका के कई बड़े नेताओं के ट्विटर अकाउंट हैक

कल रात को कई लोगों के Twitter account hack हो गए इसमें दुनिया की बड़ी बड़ी हस्तियों के नाम है , अकाउंट हैक होने के बाद इन अकाउंट से कुछ ट्वीट किए गए बाद में डिलीट कर दिए गए ।
देर रात को अचानक से कई ट्विटर अकाउंट हैक हो गए इसके बाद उन अकाउंट से बिटकॉइन की मांग की जाने लगी उसके बाद ये सारे ट्वीट्स हटा दिए गए ।
ये बात तो बिल्कुल साफ है कि इतने बड़े लोगों के अकाउंट हैक करने के पीछे हैकर्स की यही सोच होगी की इन अकाउंट को हैक करके अच्छी कमाई होगी और कई लाखों लोगों से बहुत जल्द संपर्क किया जा सकेगा उनके पास लिंक पहुंच जाएगी और इससे वो उनके भी अकाउंट से पैसे उड़ा सके ।

twitter account को हैक कैसे किया जाता है

अधिकार घटनाओं में ऐसा होता है कि जब किसी सोशल मीडिया अकाउंट को हैक किया जाता है तो उस पर कोई हैकर लिंक भेजता है और जैसे ही आप उस पर क्लिक करते हैं तो कोई वायरस आपके सिस्टम में प्रवेश कर जाता है और आपका सारा कंट्रोल उसके हाथों में चला जाता है लेकिन बड़े हैकर्स बिना किसी लिंक भेजे ही अकाउंट को हैक कर लेते हैं क्यूंकि उनको हैकिंग की बहुत जानकारी होती है और वो डिजिटल कोडिंग से ही किसी भी सोकल मीडिया प्लेटफॉर्म की एल्गोरिथम में बदलाव करके उसको हैक कर लेते हैं जिससे वो कुछ भी कर सकते हैं वैसे हैकिंग एक साइबर क्राइम है और कई देशों में इसके लिए कठोर दण्ड दिया जाता है ।
बराक ओबामा , बिल गेट्स , जेफ बेज़ोस समेत कई बड़े नेताओं और कंपनियों के मालिकों के अकाउंट हैक किए गए इसके बाद इन अकाउंट से बिटकॉइन डबल करने का दावा करने वाले ट्वीट्स किए गए और कहा गया क आप मुझे 1000 बिटकॉइन दो मैं आपको डबल करके दूंगा हालांकि कुछ समय बाद ये tweet हटा दिए गए लेकिन इतने बड़े लोगों के अकाउंट हैक होने के बाद दुनिया में हलचल मच गई कि आखिर ये किसने हैक किए ।

twitter account किसने hack किये

account hacking को लेकर अभी तक ऐसी कोई खबर नहीं आयी है कि इन अकाउंट को किसने हैक किया है क्यूंकि हैकर बड़ा ही शातिर था उसने ट्वीट्स भी हटा दिए
एलन मस्क , वारेन बफे , जेफ बेज़ोस , बिल गेट्स समेत कई बड़े कारोबारियों के अकाउंट हैक हुए सभी अकाउंट से बिटकॉइन की माग की गई और बिटकॉइन डबल करने का दावा भी किया ।

बिटकॉइन क्या है

बिटकॉइन एक प्रकार की डिजिटल करेंसी है इसको क्रिप्टो करेंसी कहा जाता है जब कोई बिटकॉइन वॉलेट से दूसरे बिटकॉइन वॉलेट में पैसे भेजता है तो इसके लिए किसी भी बैंक अकाउंट की जानकारी नहीं देनी पड़ती ये एक गुप्त तरीका हुआ जिससे पैसे ट्रांसफर किए जाते हैं ।
हालांकि इस घटना के बाद Twitter ने सभी ब्लू टिक वाले अकाउंट को बंद कर दिया गया और बाद में सबकी चालू कर दिया गया । ट्विटर ने ट्वीट करके कहा कि हम इस मामले की जांच कर रहे है कुछ समय तक आप ट्वीट या रीट्वीट नहीं कर पाओगे और ना ही अपने पासवर्ड रीसेट पाओगे इससे आपको थोड़ी परेशानी होगी लेकिन जैसे ही इस बारे में हम किसी निष्कर्ष तक पहुंचेंगे तो हम आपको जानकारी दे देंगे क्यूंकि जिन एएकांउट को हैक किया गया उनमें खुद ट्विटर का भी अकाउंट शामिल है और उससे भी गलत ट्वीट किए गए ।
ट्विटर ने कहा कि हम इस घटना से बहुत परेशान है और आपकी सुरक्षा को लेकर बहुत चिंतित है इसलिए हम इस घटना की पूरी जांच कर रहे है इसके लिए सभी जरूरी कदम उठाएंगे ।