Breaking News – सचिन पायलट कल सुबह बीजेपी में शामिल हो सकते हैं – Congress lost another state

Sachin pilot
image credit – zee news

राजस्थान में कांग्रेस सरकार अल्पमत में -pilot

यही रात अंतिम यही रात भारी – गहलोत 

राजस्थान में राजनीति की उठापटक जोरों पर है , सचिन पायलट ने 30 विधायकों का अपने साथ होना बताया है और साफ सा कह भी दिया कि कांग्रेस सरकार अल्पमत में है ।
लोग कयास लगा रहे हैं कि पायलट बीजेपी में शामिल हो सकते हैं लेकिन ऐसा भी ती हो सकता है कि कांग्रेस के हाईकमान पायलट की बात मानकर उनको सीएम बना दें क्योंकि ये एक बड़े राज्य में कांग्रेस की सरकार जाने का सवाल है तो क्या पता बात बन भी सकती है और नहीं भी ।
लेकिन अगर बा नहीं बनती है तो ये बहुत बड़ी बात है और ये बीजेपी के लिए एक बहुत बड़ा मौका है, बीजेपी इस मौके को हाथ से नहीं जाने देगी क्यूंकि बीजेपी ने इस प्रकार से एमपी में भी सरकार हाल ही में बनाई है ।

विवाद किस बात पर है 

दरअसल सचिन पायलट से SOG की पूछताछ का समन आने के बाद से ये विवाद ज्यादा बढ़ गया है क्यूंकि गहलोत सरकार ने बीजेपी पर इलज़ाम लगाया है कि बीजेपी उनके विधायकों को खरीद रही है और गहलोत का शक सचिन पायलट पर है कि वो विधायकों की खरीद फरोख्त कर रहे हैं इसलिए गहलोत ने पायलट को ही पूछताछ के घेरे में खड़ा कर दिया अब आप ही बताओ किसी स्टेट के उपमुख्मंत्री को ये बात अच्छी लगेगी क्या ?
उसके बाद से गहलोत और पायलट में विवाद बढ़ गया है और विवाद यहां तक पहुंच गया है कि गहलोत सरकार को अल्पमत में होने का दावा सचिन पायलट ने आज कर दिया है। सचिन पायलट पूरी तरह बगावत पर आ चुके हैं।
अब आपको ये भी याद होगा की जब राजस्थान में कांग्रेस सरकार की जीत हुई तो मुख्यमंत्री बनने को लेकर बहुत विवाद हुआ था और सचिन पायलट के समर्थक उनको सीएम बनने पर अड गए थे लेकिन आपको पता ही है कि कांग्रेस में सब कुछ एक परिवार के कहने से होता है और राजस्थान के सीएम बने गहलोत ।
उसके बाद राजस्थान में कॉन्ग्रेस ने संसद के चुनावों में सारी सीटों को गवा दिया था जबकि विधानसभा चुनाव में सचिन पायलट की वजह से ही कोंग्रेस ने चुनाव जीता था ।
लेकिन अब ये सब बातें पुरानी हो चुकी है और आज की स्थिति ये हैं कि राजस्थान में गहलोत सरकार की गाड़ी पलटने पर उतारू है और उसको पलटने का काम सचिन पायलट कर रहे हैं , कई बड़े न्यूज चैनल्स का कहना है कि उनके सूत्रों से पता चला है कि सचिन पायलट कल यानी कि 13 जुलाई को बीजेपी में शामिल होंगे ।
अब देखना है कि गहलोत आज रात अपनी सत्ता बचाने में कामयाब होते हैं या नहीं ।
वैसे इससे पहले भी कोंग्रेस ने कई राज्यों में सरकार गंवा दी है और इसका सबसे ताजा उदाहरण है एमपी वहां पर कांग्रेस के विधायक ज्योतिरादित्य सिंद्धिया ने अपने विधायकों के साथ मिलकर स्थीपा दे दिया और इस वजह से कोंग्रेस सरकार अल्पमत में आ गई थी उसके बाद वहां बीजेपी की सरकार बनी थी ।
राजस्थान में भी अगर ऐसा हुआ तो कोंग्रेस सरकार अल्पमत में आने के बाद बीजेपी की सरकार बन जाएगी लेकिन देखन ये होगा कि सचिन पायलट इससे क्या फायदा लेंगे उनको क्या पद मिलेगा ।

Leave a Comment

%d bloggers like this: