सुशांत सिंह राजपूत केस में रिया समेत 6 लोगों पर सीबीआई ने की एफआईआर दर्ज

cbi enquiry for Sushant

सुशांत सिंह राजपूत न्यूज

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की हत्या के मामले में आज सीबीआई ने दिया चक्रवर्ती समेत 6 लोगों ने खिलाफ FIR दर्ज कर ली है इन 6 लोगों में रिया चक्रवर्ती , संध्या चक्रवर्ती, शोविक चक्रवर्ती , इंद्रजीत चक्रवर्ती, श्रुति मोदी और शेमुआल मिरांडा का ना शामिल किया गया है ।
सीबीआई की जांच को मंजूरी मिलने से सुशांत के परिवार को अब न्याय मिलने की पूरी आशा है साथ ही सुशांत सिंह के करोड़ों फैन्स जो दिन रात सुशांत के लिए आवाज उठाते रहे उन लोगों के लिए सच में आज बहुत बड़ा दिन है क्यूंकि सीबीआई इस केस के अपराधियों को जरूर सामने लाएगी आइए एक नजर डालते हैं कि सीबीआई जांच की कैसे मंजूरी मिली है ।

सुशांत सिंह केस में CBI जांच होगी

बिहार सरकार के अनुरोध पर इस केस को सीबीआई को दिया गया है , क्यूंकि इससे पहले सुशांत के पिताजी ने रिया चक्रवर्ती और उनके घरवालों ने खिलाफ बिहार ने केस दर्ज करवाया था उसके बाद बिहार पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच करना शुरू कर दी थी ।
जांच पड़ताल के लिए बिहार पुलिस को मुंबई आना पड़ा क्योंकि घटनास्थल और अपराधी दोनों का संपर्क मुंबई से है लेकिन बिहार पुलिस और मुंबई पुलिस में विवाद हो गया और मुंबई में बिहार के एक एसपी को quarantine कर दिया गया ,इस मामले में बिहार पुलिस ने मुंबई पुलिस पर इल्ज़ाम लगाया है कि मुंबई पुलिस जांच में सहयोग नहीं कर रही है और जांच प्रक्रिया में बाधक बनकर खड़ी हुई है ।
जब ये बात ऊपर तक पहुंची तो बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मोदी जी से सीबीआई जांच का अनुरोध किया इस पर विचार करके केंद्र सरकार ने सीबीआई जांच की मंजूरी दे दी है ।
सीबीआई ने अब इस केस में अब तक हुई जांच और दस्तावेजों की रिपोर्ट बिहार पुलिस से मांगी है इसके बाद सीबीआई की टीम रिया चक्रवर्ती से पूछताछ करेगी , आपको बता दें कि सीबीआई की इस टीम का निर्देशन डीजीपी मनोज शशिधर करेंगे ।

ED ने भी रिया पर कसा शिकंजा

प्रवर्तन निदेशालय ने में सुशांत ने चार बैंक खातों से पैसे निकालने के मामले में रिया चक्रवर्ती को पूछताछ के लिए बुलाया है , ED ने रिया की संपत्ति से जुड़े कागजात भी मांगे है जिससे रिया की अवैध का भी पता जल्द ही चल जाएगा ।
रिया चक्रवर्ती इस केस की मुख्य कड़ी है इसलिए ED को भी उसकी अवैध सम्पत्ति समेत करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी के मामले में जांच करने के लिए भेजा गया है , क्यूंकि इससे पहले ये चर्चा आया था कि सुशांत के बैंक अकाउंट से करीब 15 करोड़ रुपए चुराए गए हैं ये बात सुशांत के पिता ने बिहार पुलिस को दर्ज एफआईआर में भी कहीं थी ।
कहते है ना भगवान के घर देर है अंधेर नहीं इसलिए अब वो दिन दूर नहीं जब सुशांत के कातिलों का चेहरा पूरे देश के सामने होगा, अपराधियों को बचाने की कोशिश तो बहुत हुई है लेकिन जीत तो सत्य की ही होती है ना ।

सत्य मेव जयते 

Leave a Comment

%d bloggers like this: