‘133 मिलियन व्यूज, 68 लाख लाइक्स’: ‘K.G.F: Chapter 2’ के टीजर पर रिकॉर्ड्स की बरसात, हॉलीवुड भी पीछे

 

Kgf chapter 2 teaser review
Credit – opindia.com

बड़ी कमर्शियल सफलता, समीक्षकों की सराहना, अवॉर्ड्स की बरसात और देश-विदेश में ख्याति – किसी फिल्म को ये सारी चीजें एक साथ नसीब होना बहुत बड़ी बात है। जो काम हिंदी सिनेमा के लिए ‘ग़दर (2001)’, तमिल के लिए रोबोट (2010), तेलुगु के लिए बाहुबली 2 (2017) और मलयालम के लिए पुलीमुरुगन (2016) ने किया, कन्नड़ सिनेमा के लिए वही मौका ‘K.G.F: Chapter 1’ के रूप में 2018 में आया। अब ‘K.G.F: Chapter 2’ का टीजर धमाल मचा रहा है।

कर्नाटक में ‘रॉकिंग स्टार’ कहे जाने वाले यश इस फिल्म सीरीज के मुख्य अभिनेता हैं। फिल्म के पहले भाग ने दुनिया भर में 250 करोड़ रुपए की कमाई कर के खलबली मचा दी थी और पिछड़ते कन्नड़ सिनेमा को फिर से जीवन दे दिया था। अब फिल्म के दूसरे भाग के टीजर ने पहले 24 घंटे में यूट्यूब पर दुनिया में 5वाँ सबसे ज्यादा देखे जाने वाले टीजर का रिकॉर्ड बनाया है। साथ ही लाइक्स के मामले में पहले 24 घंटे में ये दुनिया भर में तीसरे स्थान पर है।

तेलुगु, तमिल, हिंदी और मलयालम भाषाओं में भी फिल्म को डब किया जाएगा। 100 करोड़ रुपए के बजट के साथ ये कन्नड़ सिनेमा की अब तक की सबसे महँगी फिल्म है। ‘K.G.F: Chapter 2’ के टीजर के डायलॉग्स भी सोशल मीडिया पर खासे लोकप्रिय हो रहे हैं। साथ ही मुख्य विलेन के रूप में संजय दत्त की एंट्री ने लोगों का उत्साह बढ़ा दिया है। रवीना टंडन भी राजनेत्री की भूमिका में दिखाई देने वाली हैं।

अगर आपने ‘K.G.F: Chapter 1’ देखी है तो इसका किरदारों से परिचित ही होंगे। जहाँ यश ने रॉकी नाम के गैंगस्टर का किरदार निभाया था, जिसे अपनी दिवंगत माँ को दिया वादा निभाना है, वहीं सुर्यवर्द्धन ‘कोलर गोल्ड फ़ील्ड्स’ के मालिक का नाम था। ये किरदार रमेश इंद्रा ने निभाया था। सूर्यवर्द्धन का बेटा गरुड़ा मुख्य विलेन था, जिसका किरदार रामचंद्र राजू ने अदा किया था। दिलचस्प बात ये है कि रामचंद्र इस फिल्म में रोल पाने से पहले पहले यश के बॉडीगार्ड हुआ करते थे।

सूर्यवर्द्धन का भाई अधीरा अगले भाग का मुख्य विलेन है, जिस किरदार में संजय दत्त दिखेंगे। टीजर की रिलीज के साथ ही यश भारत में ट्विटर ट्रेंड के मामले में नंबर-1 पर आ गए थे। खबर लिखे जाने तक लगभग 13 करोड़ से ज्यादा लोगों ने इसे यूट्यूब पर देखा था और 67 लाख लोगों ने लाइक किया था। विशेषज्ञ अंग्रेजी डायलॉग्स के साथ इसे रिलीज करने को भी निर्माताओं का मास्टरस्ट्रोक मान रहे हैं, क्योंकि इससे पैन-इंडिया लोकप्रियता में वृद्धि हुई है। ये नंबर्स कई बड़े हॉलीवुड फिल्मों से भी ज्यादा हैं।

इसके उलट हाल के दिनों में आई कई बॉलीवुड फिल्मों और उनके ट्रेलरों को दर्शकों ने नकार दिया। जहाँ महेश भट्ट की ‘सड़क 2’ पिट गई, वहीं डेविड धवन की ‘कुली नंबर 1’ की जम कर आलोचना हुई। फिल्मों में हिन्दूफ़ोबिक नैरेटिव गढ़ने के कारण कई लोगों ने अब दक्षिण भारत की फिल्मों का रुख किया है। बॉलीवुड के कंटेंट्स में हिन्दू धर्म और साधु-संतों का मजाक बनाए जाने और नकारात्मक छवि दिखाए जाने से लोग नाराज़ हैं।

                           KGF CHAPTER 2 

Leave a Comment

%d bloggers like this: