पुलवामा अटैक – आतंकियों ने अमेज़न से खरीदा था बम बनाने का सामान

पुलवामा अटैक – कहां से आया बारूद

14 फरवरी 2019 को जब देश-दुनिया वैलेंटाइन डे मनाने में व्यस्त थी उसी दिन करीब साढ़े तीन बजे शाम को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर 2,500 जवानों को लेकर जा रही 78 बसों के काफिले पर हमला हुआ जिसमें हमारे देश के 40 बहादुर जवान शहीद हो गए। पुलवामा अटैक में जितना बड़ा धमाका हुआ था उसे लेकर पूरे देश की जेहन में एक ही सवाल था कि आखिर इतना बारूद कहां से आया।

 

एनआईए ने किया खुलासा – पुलवामा अटैक

जांच एजेंसी NIA ने मार्च 2020 में अपनी एक रिपोर्ट में ये बताया था कि जितने भी केमिकल पुलवामा  हमले में यूज किए गए थे वो अमेज़न ई कॉमर्स कंपनी से मगवाए गए थे ।

वैज उल इस्लमा और मोहम्मद अब्बास को गिरफ्तार करने के बाद NIA ने इस बात को खुलासा किया था कि इससे पहले हकीरपोरा इलाके से एक ट्रक ड्राइवर और उसकी बेटी को भी आतंकियों को पनाह देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तार किए गए इस्लाम ने ही पुलिस को बताया कि हमले में इस्तेमाल हुए बम (आईईडी) को बनाने के लिए केमिकल, बैटरी और अन्य जरूरी सामान अमेजन से खरीदे गए थे।

 

अमेज़न से मंगाए थे केमिकल

वैज उल इस्लाम ये सारा काम आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के इशारों पर कर रहा था , इस्लाम ने सारी चीजें ऑनलाइन मंगाकर जैश के आतंकवादियों को खुद अपने हाथों से सौंपी थी ।

Pulwama attack image

एनआईए के प्रवक्ता ने बताया कि इस्लाम ने अमेजन से डिलीवरी लेने के बाद सामान को खुद जैश के आतंकियों को सौंपा था। उन्होंने बताया कि राठेर ने पुलवामा हमले से पहले कई बार जैश के आतंकवादियों, आत्मघाती बम हमलावर आदिल अहमद डार, समीर अहमद डार और पाकिस्तानी कामरान को भी अपने घर में ठहराया था।

 

 

 

 

Leave a Comment

%d bloggers like this: