Breking news – उच्च न्यायालय ने रिया और दो अन्य को अदालत की अनुमति के बिना देश नहीं छोड़ने का निर्देश दिया।

Sushant Singh Rajput latest news

एनसीबी की ओर से पेश सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि हाईकोर्ट ने एनडीपीएस एक्ट के बारे में कुछ बहुत ही व्यापक विचार-विमर्श किए हैं और वे एजेंसी के लिए मुकदमा चलाना और सजा सुनिश्चित करना बहुत मुश्किल बना देंगे।

 

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) से कहा कि उसे बॉम्बे हाईकोर्ट के आदेश को चुनौती देना होगा कि वह ड्रग्स से जुड़े मामले में Rhea Chakraborty को जमानत दे, अगर वह फैसले में प्रतिकूल टिप्पणी करना चाहती है।

मुख्य न्यायाधीश एसए बोबडे की अध्यक्षता वाली पीठ ने एनसीबी की ओर से पेश सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता की याचिका पर ध्यान दिया कि जांच एजेंसी अभिनेता को जमानत देने के खिलाफ दबाव नहीं बना रही थी

विधि अधिकारी ने कहा कि उच्च न्यायालय ने नारकोटिक्स ड्रग्स और साइकोट्रोपिक पदार्थ (एनडीपीएस) अधिनियम के बारे में कुछ “व्यापक-अवलोकन” किए हैं और वे एजेंसी के लिए मुकदमा चलाने और सजा सुनिश्चित करने में बहुत मुश्किल करेंगे।

“आप जमानत आदेश को चुनौती दिए बिना ही जमानत आदेश के अवलोकन को चुनौती नहीं दे सकते हैं,” पीठ ने कहा कि इसमें जस्टिस एएस बोपन्ना और वी रामासुब्रमण्यन भी शामिल हैं।

मेहता ने कहा कि एनसीबी याचिका में संशोधन करेगी और जमानत आदेश को भी चुनौती देगी।

उच्च न्यायालय ने पिछले साल 7 अक्टूबर को रिया को जमानत दी थी और उसे 1 लाख रुपये का निजी मुचलका जमा करने का निर्देश दिया था।

हालांकि, इसने इस मामले के एक आरोपी और कथित ड्रग पेडर अब्देल बासित परिहार के भाई शविक चक्रवर्ती की जमानत याचिका खारिज कर दी थी।

रिया, उसके भाई और अन्य आरोपियों को अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले से संबंधित ड्रग्स के मामले में एनसीबी द्वारा पिछले साल सितंबर में गिरफ्तार किया गया था।

34 वर्षीय राजपूत को पिछले साल 14 जून को उपनगरीय बांद्रा में अपने अपार्टमेंट में फांसी पर लटका पाया गया था।

उच्च न्यायालय ने रिया और दो अन्य को जमानत देते हुए उन्हें एनसीबी के साथ अपना पासपोर्ट जमा करने और विशेष एनडीपीएस अदालत की अनुमति के बिना देश नहीं छोड़ने का निर्देश दिया।

इसने रिया को छह महीने के लिए हर महीने के पहले दिन सुबह 11 बजे एनसीबी कार्यालय आने के लिए कहा था।

अदालत ने कहा कि जिन लोगों को रिया समेत जमानत दी गई है, उन्हें भी मुंबई से बाहर जाने के लिए एनसीबी के जांच अधिकारी की अनुमति लेनी होगी।

 

News source – the Indian express

 

 

Leave a Comment

%d bloggers like this: