दैनिक भास्कर ग्रुप के कई ठिकानों पर इनकम टेक्स की छापेमारी – कर चोरी का है आरोप

रैड क्यूँ पड़ी जानिए
फोटो - दैनिक भास्कर

Dainik Bhaskar IT Raids: भोपाल में भास्कर अखबार के मालिकों के घर और संस्थान पर आयकर विभाग के छापे पड़े हैं. जानकारी मिली है कि रात ढाई के बाद से कंपनी के कार्यालयों पर छापेमारी की जा रही है.

दैनिक भास्कर के दफ्तरों मे छापेमारी

दैनिक भास्कर समूह के ठिकानों पर आज देशभर मे कई जगह  आयकर विभाग ने छापेमारी की है इसको लेकर पूरे देश मे चर्चा है क्यूंकी दैनिक भास्कर देश के कई शहरों मे फैला हुआ है , दैनिक भास्कर हिन्दी मे खबरें छापने वाले प्रसिद्ध समाचार पत्रों मे गिना जाता है , छापेमारी आज सुबह की गयी थी छापेमारी के दौरान ऑफिस में मौजूद कर्मियों के फोन ले लिए गए हैं और  किसी को बाहर नहीं निकलने दिया गया

 

दैनिक भास्कर पर रेड क्यूँ पड़ी है

आयकर विभाग यह छापेमारी कर चोरी के मामले में कर रही है न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक ऐसा बताया गया है कि नोएडा, जयपुर, भोपाल, इंदौर, मुंबई और पटना समेत देश के सभी जगहों पर स्थित ऑफिस में यह छापेमार हुई है,  छापेमारी की कार्रवाई में 100 से ज्यादा अधिकारी कर्मचारी शामिल है. अब तक की छापेमारी के दौरान महत्वपूर्ण दस्तावेज मिलने का दावा किया गया है.। इसके साथ ही समूह के मालिकों के आवास पर भी आयकर विभाग छापेमारी हुई है , यह समूह मीडिया बिजनेस के साथ ही दूसरे कारोबार से भी जुड़ा हुआ है।

 

 

 

सूत्रों के अनुसार आयकर विभाग ने दस्तावेज़ मांगे थे समूह की तरफ से दिए गए दस्तावेजों से आईटी विभाग संतुष्ट नहीं था। इसके बाद कर चोरी मामले की जांच के लिए यह छापेमारी की गई है। आयकर विभाग की तरफ से इसे लेकर कोई अधिक जानकारी नहीं दी गई है। ऑफिसों के बाहर पुलिस का पहरा भी मौजूद है। किसी को अंदर जाने की इजाजत नहीं है। साथ ही कोई बाहर भी नहीं निकल सकता है। आयकर विभाग की टीम के साथ सीआरपीएफ के जवान भी मौजूद हैं।

न्यूज़ स्त्रोत – नवभारत टाइम्स 

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*