क्या आपके लंबे बाल शाहरुख खान या ईशांत शर्मा से प्रेरित हैं – नीरज चोपड़ा का पुराना इंटरव्यू वायरल हो रहा है

जब उनसे पूछा गया कि क्या उनके लंबे बाल शाहरुख खान या ईशांत शर्मा से प्रेरित हैं, तो ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता ने कहा “कोई नहीं” मैं खुद ही अपनी मर्जी से रखता हूँ 

 

ओलंपिक्स में पहला ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतने वाले नीरज चोपड़ा अब देश में एक आइकॉन हैं। लेकिन वह यहां कैसे पहुंचा? जब अन्य लोग अधिक लोकप्रिय खेलों का अनुसरण कर रहे थे तो उन्होंने भाला क्यूँ चुना ? पानीपत, हरियाणा के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता का एक पुराना वीडियो अब ऑनलाइन व्यापक रूप से वायरल किया जा रहा है। वीडियो में, जिसे भाजपा के तजिंदर पाल सिंह बग्गा द्वारा ट्विटर पर डाला गया है , नीरज चोपड़ा बताते हैं कि उन्होंने अपनी यात्रा कैसे शुरू की। उस समय, श्री चोपड़ा, जो अब 23 वर्ष के हैं, के लंबे बाल थे जो उनके माथे के अधिकांश भाग को ढकते थे। तो उनसे उन बालों के पीछे की प्रेरणा के बारे में भी पूछा गया।

यह वीडियो खिलाड़ियों का जश्न मनाने वाले एक स्टार स्पोर्ट्स इवेंट का प्रतीत होता है और इसे ट्विटर पर 11.9k लाइक्स मिले हैं। इसे 72.7k बार देखा भी जा चुका है।

यह पूछे जाने पर कि क्या उनके लंबे बाल अभिनेता शाहरुख खान या क्रिकेटर ईशांत शर्मा से प्रेरित हैं , तो नीरज चोपड़ा ने कहा , “नहीं।”

जब होस्ट ने उनसे पूछा, भाले को कैसे चुना अपनी कहानी बताओ  ?”, तो नीरज चोपड़ा ने उनसे हिंदी में सवाल पूछने का अनुरोध किया और फिर अपनी कहानी सुनाने लगे। “भगवान ने मेरे लिए यह तय किया। मैं अपने गांव (खंडरा) में अलग-अलग खेल खेला करता था। लेकिन एक बार जब मैं मैदान पर गया और सीनियर्स को हवा में भाला फेंकते देखा, तो मैं उनके साथ हो गया।

“मुझे यह भी नहीं पता था कि भाला क्या है। यह ऐसे ही शुरू हुआ और अब मैं यहां आपके सामने हूं।”

 

सोमवार को, उनसे टोक्यो ओलंपिक से लौटने के बाद उन्हें सम्मानित करने के लिए एक कार्यक्रम में उन लंबे तालों के बारे में फिर से पूछा गया। यह कहते हुए कि लंबे बाल उनके लिए समस्या पैदा कर रहे थे, श्री चोपड़ा ने कहा, “ स्टाइल बाद में हो जाएगा, खेल पहले (स्टाइल बाद में आ सकता है, मेरा खेल पहले आता है)”।

 

 

Leave a Comment

%d bloggers like this: