राधा कृष्ण सीरियल कर रहा है भगवान कृष्ण को बदनाम

Radha Krishna Serial Photo

संसार को विदित है कि भगवान कृष्ण राधा से प्रेम करते थे , उसी संदर्भ में TV पर प्रसारित हो रही राधा कृष्ण सीरियल बहुत घटिया सोच वालों ने सिर्फ अपनी जेबों को भरने के लिए बनाया है , इसका विरोध करके इसे बंद करवाना चाहिए।

इस सीरियल में गलत स्टोरी दिखाई जा रही है, लेकिन आश्चर्य की बात यह है कि उसका विरोध कोई भी हिन्दू नहीं कर रहा है।
Radha krishna serial pics Google

इस TV सीरियल में भगवान श्री कृष्ण का चरित्र एक मनचला, फ्लर्ट करने वाला युवक का दिखया जा रहा है, जो कि पूरी तरह से आपत्तिजनक है।
बड़े बड़े भाषण देने वाले, वेद पुराणों के परम ज्ञाता साधु संत क्यों चुप्पी साधे हुए हैं।इस सीरियल में मनगढ़ंत कहानी बनाकर लोगों को दिखाई जा रही है जिसका उद्देश्य सिर्फ मनोरंजन करके पैसे कमाना है, इस सीरियल के अब तक 700 से ज्यादा एपिसोड हो चुके हैं हर एपिसोड मिर्च मसाला लगाकर बनाया जा रहा है।

राधा कृष्ण सीरियल शुरू होने से पहले एक Disclaimer भी आता है जिसमें लिखा होता है यह सिर्फ मनोरंजन के लिए है, अगर मनोरंजन कार्यक्रम ही दिखाना है तो किसी भी आम लड़का लड़की की कहानी क्यों नहीं दिखाते हमारे देवी-देवताओं को क्यों बदनाम कर रहे हैं।

Image From Google

Radha krishna serial

इसमें श्रीकृष्ण की आयु 16 वर्ष बताई गई है, जो कि सही नहीं है।जबकि सत्य तो यह है कि भगवान श्रीकृष्ण मात्र 11 वर्ष की आयु में #गोकुल छोड़ कर #मथुरा चले गए थे, लकिन इस सीरियल में उनका रोल एक 24 साल का युवक कर रहा है, वास्तविकता तो यह है कि 11 वर्ष की आयु के बाद भगवान श्रीकृष्ण का जीवन हमेशा हमेशा के लिए बदल गया था।

संघर्ष, युद्ध में ही उनका सारा जीवन बीत गया। TV सीरियल वाले सिर्फ श्रृंगार रस को बढ़ा चढ़ा कर पेश करते हैं, ताकि उनके द्वारा बनाया गया एपिसोड खूब कमाई करे, श्रीकृष्ण ने ब्रजभूमि में वह सब बाल्य अवस्था में ही किये थे, भगवान श्रीकृष्ण की गोकुल, बरसाना, नंदगाव और वृन्दावन की अन्तिम लीला का पूर्ण विराम,11 वर्ष 54 दिन तक की आयु में ही सिमट कर रह गया था,

क्योंकि 11 वर्ष 55 दिन की आयु में, वे मथुरा चले गए थे, जहाँ से दोबारा उनकी वापसी नहीं हुई ये टेलीविजन वाले राधाकृष्ण के वास्तविक चरित्र की जगह, उनके ऐसे काल्पनिक चरित्र बना कर के लोगों के सामने पेश करते हैं, जिसका वास्तविकता से कोई संबंध नही है।
यदि TV चैनल वाले राधाकृष्ण की वास्तविक लीला को दिखाएंगे जो कि सिर्फ बाल्यावस्था की लीला है,तो युवावर्ग आकर्षित कैसे होगा और इनकी अधिकतम कमाई कैसे होगी।


मिलकर आवाज उठाओ


आप सभी सनातन धर्मी जागृत हो जाइये, आप लोग अपने धार्मिक ग्रंथो, महाभारत का अध्ययन कीजिये और भगवान श्रीकृष्ण के वास्तविक चरित्र को जानिये, उन्होंने सिर्फ बांसुरी ही नहीं बजाई बल्कि जब आवश्यकता पड़ी धर्म की रक्षा के लिए उन बांसुरी वाले हाथों ने सुदर्शन चक्र भी उठाया है। और असुरों का संहार भी किया है।

लेकिन ये सब ये टीवी वाले नहीं दिखाएंगे क्योंकि वे नहीं चाहते लोगों को सच्चा इतिहास पता चले। अगर TV #सीरियल देखना ही है तो #BR चोपड़ा की #श्रीकृष्ण #महाभारत देखिए अपने बच्चों को #रामानंदसागर जी की #रामायण दिखाइए।

इस #घटिया सोच वाले TV सीरियल को देखना बंद कीजिए और इसका डटकर के विरोध कीजिए ताकि सनातन धर्म को बदनाम करने वालों की दुकानें बंद की जा सकें…….

जय श्री कृष्ण
जय श्री राम