Happy Birthday Narendra Modi Ji 71 वर्ष के हुए मोदी जी

प्रधानमंत्री के 71वें जन्मदिन पर 17 सितंबर से 21 दिन तक वाराणसी में 71 आयोजन होंगे। इसमें भारत माता मंदिर पर 71 हजार दीपक जलाने, गंगा में 71 मीटर की चुनरी चढ़ाने और सभी विधानसभाओं में 71-71 किलो लड्डू वितरित करने की योजना है।

 

Happy Birthday Narendra Modi आज 17 सितंबर को भारत के वर्तमान प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का जन्मदिन है , वह 71 साल के हो गए हैं उनका जन्म 17 सितंबर 1950 को गुजरात के वडनगर में हुआ था , जन्मदिवस पर सारा देश मोदी जी को बधाई दे रहा है तमाम विपक्ष के नेताओं ने भी नरेंद्र मोदी जी को बधाई संदेश दिया है 

मोदी 13 वर्षों तक गुजरात के मुख्यमंत्री रहे और पिछले सात साल से प्रधानमंत्री हैं। तो चलिए जानते हैं पीएम मोदी के जन्मदिन से जुड़े सभी लेटेस्ट अपडेट्स।

देश में तरह-तरह से प्रधानमंत्री का जन्मदिन मनाया जा रहा है। भाजपा ने आज देश में 2 करोड़ लोगों को टीकाकरण का लक्ष्य रखा है। 

अमित शाह ने दी बधाई

देश के सर्वप्रिय नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। ईश्वर से आपके उत्तम स्वास्थ्य व सुदीर्घ जीवन की कामना करता हूं। मोदी जी ने न सिर्फ देश को समय से आगे सोचने और परिश्रम की पराकाष्ठा से संकल्प को सिद्ध करने की सोच दी बल्कि उसको चरितार्थ करके भी दिखाया।’ उन्होंने आगे कहा, ‘मोदी जी के रूप में देश को एक ऐसा सशक्त व निर्णायक नेतृत्व मिला है, जिसने दशकों से अपने अधिकारों से वंचित करोड़ों गरीबों को विकास की मुख्यधारा से जोड़कर न सिर्फ उन्हें समाज में गरिमामयी जीवन दिया बल्कि अपने अथक परिश्रम से विश्वभर को यह दिखाया कि एक प्रजावत्सल नेतृत्व कैसा होता है।’

 

2024 में कौन बनेगा प्रधानमंत्री मोदी योगी या अमित शाह देखें सर्वे

 

राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद ने भी बधाई दी कहा कि भारत के प्रधानमंत्री श्री @narendramodi  को जन्मदिन की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। मेरी शुभेच्‍छा है कि आप स्‍वस्‍थ रहें और दीर्घायु प्राप्‍त कर ‘अहर्निशं सेवामहे’ की अपनी सर्वविदित भावना के साथ राष्‍ट्र सेवा का कार्य करते रहें।

 

भगवान विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर नरेंद्र मोदी जी देश को हार्दिक शुभकामनायें दी

योगी आदित्यनाथ ने ऐसे दी बधाई: ‘अंत्योदय से आत्मनिर्भर भारत’ की दिव्य संकल्पना को साकार कर रहे यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की हृदयतल से बधाई। प्रभु श्री राम की कृपा से आपको दीर्घायु व उत्तम स्वास्थ्य की प्राप्ति हो। आजीवन माँ भारती की सेवा का परम सौभाग्य आपको प्राप्त होता रहे।

 

हमारी तरफ से नरेंद्र मोदी जी को जन्म दिवस कि बहुत बहुत शुभकामनायें , आप हमारे देश का नाम विश्व मे ऐसे ही ऊंचा रखें Happy Birthday Narendra Modi ji