नारदा स्टिंग केस में ED ने की चार्जशीट दाखिल TMC नेता फिरहाद हकीम, सुब्रत मुखर्जी के नाम शामिल

नारदा स्टिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय ने ममता बनर्जी के कैबिनेट के दो मंत्रियों सुब्रत मुखर्जी और फिरहाद हकीम के नाम को चार्जशीट में शामिल किया है। ईडी की तरफ से दायर चार्जशीट में पूर्व मंत्री मदन मित्रा का नाम भी है। टीएमसी से अलग हो चुके सोवन चटर्जी का नाम भी चार्जशीट में शामिल है। पुलिस अधिकारी एसएमएच मिर्जा का नाम भी आरोपियों के लिस्ट में है।

 

टीएमसी से अलग हो चुके सोवन चटर्जी का नाम भी चार्जशीट में शामिल है। पुलिस अधिकारी एसएमएच मिर्जा का नाम भी आरोपियों के लिस्ट में है।

 

इससे पहले सीबीआई ने टीएमसी नेता फरहाद कीम, सुब्रत मुखर्जी और मदन मित्रा के साथ पार्टी के पूर्व नेता शोभन चटर्जी को स्टिंग केस अरेस्ट कर लिया था। चारों की गिरफ्तारी के बाद ममता बनर्जी भी एजेंसी दफ्तर पहुंची थीं। उन्होंने सीबीआई को चुनौती दिया था कि, “मुझे भी पकड़कर दिखाओ।” हालांकि, ममता जब निजाम पैलेस के अंदर थीं, उस दौरान बाहर टीएमसी के काफी समर्थक जुट गए थे। अपने नेताओं की गिरफ्तारी को लेकर ये समर्थक विरोध जता रहे थे।

 

नारदा स्टिंग केस क्या है

बंगाल में साल 2016 के विधानसभा चुनाव से पहले नारदा स्टिंग टेप सार्वजनिक हुए थे. इन स्टिंग्स में टीएमसी के मंत्री, सांसद और विधायक की तरह दिखने वाले व्यक्तियों को कंपनी के प्रतिनिधियों से रुपये लेते दिखाया गया था. स्टिंग ऑपरेशन कथित तौर पर नारदा न्यूज पोर्टल के मैथ्यू सैमुअल ने किया था.

स्टिंग्स सामने आने के बाद राज्य में खूब बवाल मचा. मामला हाई कोर्ट पहुंचा. जिसके बाद इसकी जांच सीबीआई को सौंपी गई. तभी स्टिंग में ही फिरहाद हाशमी सुब्रत मुखर्जी, तृणमूल कांग्रेस के विधायक मदन मित्रा और पूर्व मेयर शोभन चटर्जी का नाम सामने आया था

 

 

Leave a Comment

%d bloggers like this: