BYJU के विज्ञापन में नहीं दिखेंगे शाहरुख खान, कंपनी ने सभी विज्ञापन रोके

byjus stops shahrukh khan ads

 

BYJU stops shahrukh khan ads ड्रग्स केस में फंसे आर्यन खान (Aryan khan) के केस का असर अब उनके पिता और किंग खान शाहरुख खान (shahrukh khan)  पर दिखने लगा है। लर्निंग ऐप BYJU’S (बायजूस ) ने बॉलीवुड एक्टर के सभी विज्ञापनों पर रोक लगा दी है।

आईपीओ-बाउंड एडटेक कंपनी बायजूस BYJU’S ने अपने ब्रांड एंबेसडर और बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान वाले विज्ञापनों को अस्थायी रूप से रोक दिया है, क्योंकि उनके बेटे आर्यन खान नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) द्वारा ड्रग मामले में जांच से गुजर रहे हैं।

रिपोर्ट की मानें तो बायजू BYJU’S  किंग खान के लिए सबसे बड़े स्पॉन्सरशिप डील्स में से एक था। बायजू अपने ब्रांड को एंडोर्स करने के लिए अभिनेता को सालाना 3-4 करोड़ रुपए का भुगतान करता है। वह (शाहरुख) साल 2017 से इसके ब्रांड एंबेसडर हैं। इसके अलावा अभिनेता हुंडई, एलजी, दुबई टूरिज्म, आईसीआईसीआई और रिलायंस जियो जैसी कई कंपनियों का भी चेहरा हैं।

बताया जा रहा है कि कंपनी पिछले कुछ दिनों से ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर तीखी आलोचनाओं का सामना कर रही है। यही कारण है कि उसने एडवांस बुकिंग होने के बावजूद एक्टर से जुड़े सभी विज्ञापन पर रोक लगा दी है।

 

BYJU stops shahrukh khan ads

 

बायजू का पिछले दो सालों में ब्रिक एंड मोर्टार कोचिंग इंस्टीट्यूट, आकाश इंस्टीट्यूट सहित कई बड़े संस्थानों का टेकओवर करने के बाद भारत के साथ-साथ विदेशों में जबरदस्त ग्रोथ हुआ है। रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी ने अभिनेता को अपने विज्ञापनों से इसलिए हटा दिया है, क्योंकि वह उनके बेटे आर्यन खान के विवाद को देखते हुए उनके साथ जुड़ना नहीं चाहती