Sunny Deol Birthday : एक्शन हीरो को जन्मदिन की शुभकामनाएं

Image credit Google

Sunny Deol birthday : बॉबी देओल ने भाई सनी देओल ( Sunny Deol ) और अपनी दोनों बहनों के साथ एक खूबसूरत सी तस्वीर साझा कर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है. इसके साथ बॉबी ने अपने बड़े भाई के लिए एक प्यार भरा मैसेज भी शेयर किया है.

 

बॉबी ने फोटो शेयर कर लिखा- ‘हैप्पी बर्थडे भैया, आप मेरी दुनिया हैं.’ तस्वीर में हार्ट इमोजी के साथ बॉबी का बड़े भाई सनी के लिए यह प्यार जगजाह‍िर है. फोटो में सनी और बॉबी के अलावा उनकी दोनों बहनें अजीता और विजेता हैं. एक-दूसरे को गले लगाते चारों की यह तस्वीर उनकी बॉन्ड‍िंग को साफ दर्शाती है. बॉबी के इस पोस्ट पर चंकी पांडे, दर्शन कुमार, आल‍िम हाक‍िम समेत फैंस ने सनी देओल को बर्थडे विश किया है.

Sunny Deol Birthday

फोटो : सनी देओल अपने भाई बहनों के साथ

बेताब से किया फिल्मों में डेब्यू

सनी के पिता धर्मेंद्र ( dharmendra Deol ) 70 के दशक के सुपरस्टार थे और उन्होंने भी इस परंपरा को आगे बढ़ाया। सनी ने अपने करियर की शुरुआत 1983 में आई फिल्म ‘बेताब’ से की थी। रोमांटिक फिल्म से करियर शुरू करने वाले सनी की इमेज एक्शन और एक गुस्सैल हीरो की बन गई। सनी देओल ( sunny deol ) की पहचान बॉलीवुड के सबसे बड़े एक्शन हीरो के तौर पर होती है। एक्टिंग के बाद सनी देओल राजनीति में भी आ चुके हैं। वो गुरदासपुर से सांसद हैं।

 

सनी देओल लीक से हटकर फिल्में करने के लिए जाने जाते हैं। सनी देओल बॉलीवुड के उन सुपरस्टार्स में से हैं जिन्हें 90 के दौर में एक्शन करते देख ऑडियंस पागल हो जाती थी। सनी फिल्म इंडस्ट्री में पिछले 4 दशकों से एक्टिव हैं। अपने काम की बदौलत सनी देओल ने करोड़ों रुपये की रियासत खड़ी कर ली है।

 

फोटो : फिल्म बेताब

 

 

 

 

 

 

 

सनी देओल की प्रॉपर्टी की बात करें तो उनके पास मुंबई के जुहू इलाके में शानदार बंगला है। इसके अलावा पंजाब में सनी की पैतृक संपत्ति भी है। साथ ही यूके में भी उनका शानदार घर है। अपने यूके वाले घर में सनी कुछ फिल्मों की शूटिंग भी कर चुके हैं ।

 

सनी के पास कई लग्जरी गाड़ियां भी हैं। इनमें पोर्शे के अलावा ऑडी ए8 और रेंज रोवर जैसी लग्जरी कारें शामिल हैं। सनी जब भी शूटिंग या किसी इवेंट में जाते हैं तो उन्हें अक्सर पोर्शे कार ड्राइव करते देखा जाता है। रियल लाइफ में सनी बेहद सौम्य स्वभाव के हैं जिन्हें मीडिया अटेंशन, फिल्मी पार्टियों और लाइम लाइट से दूरी बना रखना ही पसंद हैं।

 

मां से है बहुत लगाव

फ़ोटो : सनी देओल और बॉबी देओल मां के साथ

फिल्मों में ताबड़तोड़ एक्शन करने वाले सनी देओल अपने परिवार को पहली प्राथमिकता देते हैं। वह अपने पूरे परिवार के साथ जुहू स्थित आलीशान बंगले में रहते हैं। सनी को अपनी मां से बेहद लगाव है। वह उनके साथ ही रहते हैं।

 

सनी देओल की पत्नी ( Sunny Deol’s wife)  पूजा ( Pooja Deol ) भी लाइमलाइट से दूर रहना ही पसंद करती हैं। सनी देओल में अपने फिल्मी करियर के कारण अपनी शादी का काफी सीक्रेट रखा था लेकिन वो ज्यादा समय तक इस शादी को नहीं छुपा पाए। फिल्मों में कम एक्टिव होने के बावजूद उनकी शानो शौकत में कोई कमी नहीं आई है।

 

Latest bollywood news in Hindi

आर्यन खान ने समीर वानखेड़े से किया वादा ‘मैं अच्छा इंसान बनूंगा और गरीबों की मदद करूंगा !

Sapna Choudhary son name करीना के बच्चों के बाद चर्चा में सपना चौधरी के बेटे का नाम ‘पोरस’