New Hero Glamor 125 Launched : कीमत 82 हजार, 63kmpl के माइलेज का दावा, होंडा SP125 और शाइन से मुकाबला

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

New Hero Glamor 125 : हीरो मोटोकॉर्प ने गुरुवार को नई 125cc बाइक हीरो ग्लैमर लॉन्च की। कंपनी ने डिजाइन अपडेट, नए फीचर्स और अपडेटेड इंजन के साथ नया ग्लैमर पेश किया है। भारतीय बाजार में यह बाइक अपने सेगमेंट में होंडा SP125, होंडा शाइन, टीवीएस राइडर और बजाज पल्सर 125 को टक्कर देती है। भारतीय दोपहिया वाहन निर्माता का दावा है कि यह बाइक एक लीटर ई-20 पेट्रोल पर 63 किलोमीटर चल सकती है। नई ग्लैमर दो वैरिएंट ड्रम और डिस्क में पेश की जाएगी। ड्रम वैरिएंट की कीमत रु. 82,348 और डिस्क वैरिएंट की कीमत रु. 86,348 (दोनों एक्स-शोरूम)।

New Hero Glamor 125

परफॉर्मेंस के लिए नई हीरो ग्लैमर में 125cc सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है जो 7500 RPM पर 10.6 hp की पावर और 6000 RPM पर 10.6 Nm का टॉर्क पैदा करता है। यह इंजन OBD2 नियमों के तहत E20 पेट्रोल के साथ संगत है।

इंजन को 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ ट्यून किया गया है। कंपनी का दावा है कि यह बाइक 63 किमी प्रति लीटर का माइलेज देगी। बाइक में i3S (आइडल स्टॉप-स्टार्ट सिस्टम) भी मिलता है।

न्यू ग्लैमर 125: डिज़ाइन और रंग

Hero Glamour, 125cc Bikes, best 125cc bike in India - Hero MotoCorp Ltd.
125cc hero glamour price

नई ग्लैमर पुराने मॉडल जैसी ही है। इसमें रंगीन ग्राफिक्स और कुछ कॉस्मेटिक बदलाव हैं। बाइक में मस्कुलर फ्यूल टैंक और सिंगल-पॉड रिफ्लेक्टर हेडलाइट सेटअप मिलता है।

बाइक में सिंगल पीस सीट और सिंगल पीस ग्रिल रेल के साथ नए डिजाइन के अलॉय व्हील दिए गए हैं। बाइक के साथ तीन नए रंग विकल्प उपलब्ध हैं- कैंडी ब्लेज़िंग रेड, टेक्नो ब्लू-ब्लैक और स्पोर्ट्स रेड-ब्लैक।

New Hero Glamor 125: विशेषताएं

आरामदायक राइडिंग के लिए बाइक में टेलिस्कोपिक फ्रंट फॉर्क्स और रियर में ट्विन रियर स्प्रिंग सस्पेंशन दिया गया है। ब्रेकिंग के लिए बाइक के फ्रंट में ड्रम और डिस्क ब्रेक के विकल्प उपलब्ध हैं। वहीं, रियर में केवल ड्रम ब्रेक यूनिट दी गई है।
हीरो का कहना है कि बाइक को अधिक आरामदायक बनाने के लिए राइडर के बैठने की स्थिति की ऊंचाई 8 मिमी और पीछे की सीट की स्थिति 17 मिमी कम कर दी गई है। इसमें 170 मिमी का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है।

 

New Hero Glamor 125 : तकनीकी विशिष्टताएँ

नई हीरो ग्लैमर के फीचर्स की बात करें तो इसमें एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है जो रियल-टाइम माइलेज इंडिकेटर, ओडोमीटर, ट्रिप मीटर और फ्यूल इंडिकेटर जैसी जानकारी प्रदान करता है। बाइक में मोबाइल चार्जिंग के लिए यूएसबी पोर्ट भी मिलता है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now