India Post GDS Vacancy 2023 in hindi : डाक विभाग में निकली 30 हजार भर्ती, 10 वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन, लास्ट डेट 23 अगस्त

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

India post gds vacancy 2023 in hindi : तैयारी कर रहे लाखों उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है जो सरकारी नौकरियों या डाक विभाग में ग्रामीण डाक सेवक भर्ती के अवसरों की प्रतीक्षा कर रहे हैं। भारतीय डाक विभाग ने दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, हिमाचल प्रदेश और अन्य डाक सर्किलों में स्थित डाकघरों में 30 हजार से अधिक ग्रामीण डाक सेवक पदों को भरने के लिए एक अधिसूचना जारी की है।

आज यानी गुरुवार, 3 अगस्त, 2023 को जारी जीडीएस भर्ती 2023 अधिसूचना (अनुसूची II जुलाई 2023) के अनुसार, डाक विभाग आज और आज से सभी सर्किलों में कुल 30,041 ग्रामीण डाक सेवक पदों के लिए आवेदन कर सकता है। दिनांक 23 अगस्त.

india post gds fees

आवेदन शुल्क रु. 100, जिसका भुगतान ऑनलाइन करना होगा। सभी एससी, एसटी, दिव्यांग और महिला उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है।

 

itel P40+ : भारत का पहला 7,000mAh Battery वाला स्मार्टफोन लॉन्च, कीमत 9 हजार से भी कम

 

india post gds age limit 2023

आवेदन की आखिरी तारीख यानी 23 अगस्त को उम्मीदवारों की उम्र 18 साल से कम और 40 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। हालाँकि, आरक्षित श्रेणियों के उम्मीदवारों को केंद्र सरकार के मानदंडों के अनुसार ऊपरी आयु सीमा में छूट दी गई है, अधिक जानकारी और अन्य विवरण के लिए डाक विभाग ग्रामीण डाक सेवक भर्ती 2023 अधिसूचना देखें।

India Post GDS eligibility criteria 2023 : योग्यता 

आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को ग्रामीण डाक सेवक भर्ती के लिए डाक विभाग द्वारा निर्धारित पात्रता मानदंड पता होना चाहिए। इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती 2023 अधिसूचना के अनुसार, केवल वे उम्मीदवार जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक परीक्षा उत्तीर्ण की है और एक विषय के रूप में अपने सर्कल की आधिकारिक भाषा का अध्ययन किया है, वे आवेदन करने के पात्र हैं।

india post gds vacancy 2023 : कहां और कैसे आवेदन करें?

ऐसे में जो उम्मीदवार डाक विभाग में ग्रामीण डाक सेवक भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे डाक विभाग के जीडीएस अप्लीकेशन पोर्टल, indiapostgdsonline.cept.gov.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के भाग के रूप में, उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा और फिर उम्मीदवार पंजीकृत विवरण के साथ लॉग इन करके अपना आवेदन जमा कर सकते हैं।

 

डाक विभाग जीडीएस भर्ती 2023 विज्ञप्ति पीडीएफ डाउनलोड लिंक

Direct Link : India Post GDS Vacancy 2023 in hindi आवेदन लिंक

 

 

 

 

 

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now