Gadar 2 vs OMG 2 : ‘गदर 2’ लाएगी कमाई का तूफान… अक्षय कुमार की OMG 2 हुई चारों खाने चित्त

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Gadar 2 vs OMG 2 : गदर-2 11 अगस्त को रिलीज हो रही है. रिलीज से पहले ही इस फिल्म को लेकर जबरदस्त क्रेज देखा जा रहा है।  फिल्म की एडवांस बुकिंग भी शुरू हो चुकी है. पहले दिन 90 हजार से ज्यादा टिकट बिके हैं।

इस हिसाब से फिल्म ने रिलीज से पहले 2.42 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर लिया है। सबसे ज्यादा बुकिंग दिल्ली एनसीआर क्षेत्र से हैं। गदर 2 की तुलना में OMG-2 की हालत काफी खराब है. omg के पहले दिन सिर्फ 5500 टिकट बिके. उस हिसाब से इस फिल्म ने 42 लाख रुपये का एडवांस कलेक्शन हासिल कर लिया है।

 

Gadar 2 vs OMG 2

 

गदर-2 के आंकड़े OMG-2 से ज्यादा हैं

22 साल पहले जब गदर रिलीज हुई थी तो उसका क्लैश आमिर खान की फिल्म लगान से  हुआ था। हालांकि फिल्म ने लगान को पछाड़कर बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड बनाया, लेकिन गदर को सभी ने हल्के में लिया।

अब गदर 2 के साथ भी ऐसा ही हो रहा है. यह अक्षय कुमार की फिल्म से क्लैश हो रही है। लेकिन इस बार गदर 2 का क्रेज बाकी फिल्मों से ज्यादा है। शुरुआती अनुमान के मुताबिक गदर 2 आगे बढ़ती दिख रही है। तारा सिंह को दोबारा देखने के लिए दर्शक काफी उत्साहित हैं.

सबसे ज्यादा एडवांस बुकिंग दिल्ली से हुई है । 

गदर 2 की पहले दिन की रिपोर्ट देखें तो दिल्ली एनसीआर में सबसे ज्यादा 15% ऑक्यूपेंसी है। मुंबई में 6%, पुणे में 5% और बेंगलुरु में 4% ऑक्यूपेंसी है। पहले दिन कुल 90,885 टिकट बिके।

 

फिल्म पहले दिन 25 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन कर सकती है । 

गौरतलब है कि फिल्म को रिलीज होने में अभी 6 दिन बाकी हैं. ऐसे में एडवांस कलेक्शन और बढ़ने की संभावना है. इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि गदर 2 फिल्म पहले दिन 25 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर सकती है ।

गदर 2 UA  प्रमाणित है, ओएमजी-2 ए प्रमाणित है

गदर 2 को सेंसर बोर्ड ने UA सर्टिफिकेट दिया है। इसके अलावा फिल्म में 10 कट भी लगाए गए हैं. कई डायलॉग्स पर सेंसर बोर्ड की कैंची चली। फिल्म से हर-हर महादेव का विज्ञापन दंगों के दौरान हटा दिया गया है ।

 

काम की खबर : Nokia Magic Max : नोकिया लॉन्च करेगा 256 जीबी वाला दमदार स्मार्ट फोन, i phone और oppo की निकाल देगा हैकड़ी

 

तिरंगे की जगह झण्डा शब्द का इस्तेमाल किया गया है ।  फिल्म के फाइटिंग सीन के बैकग्राउंड में शिव तांडव बज रहा है, जिसे सामान्य संगीत में बदल दिया गया है। फिल्म का रन टाइम 2 घंटे 50 मिनट है।

सेंसर बोर्ड ने OMG-2 को A सर्टिफिकेट दिया है।  यानी 18 साल से कम उम्र के लोग इसे नहीं देख सकते।  सेंसर बोर्ड ने फिल्म में कोई कट नहीं किया बल्कि 25 बदलाव सुझाए। इसमें सबसे बड़ा बदलाव यह है कि फिल्म में अक्षय को शिव के रूप में दिखाने के बजाय उन्हें शिव के भक्त के रूप में दिखाया गया है।

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now