IPhone 15 Series : सीरीज के बारे में आई चौंकाने वाली जानकारी, कंपनी ने कर दिये हैं बहुत सारे बदलाव

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

दिग्गज टेक कंपनी Apple जल्द ही अपनी iPhone 15 Series सीरीज लाने वाली है। कहा जा रहा है कि नए आईफोन अगले महीने जारी किए जाएंगे। आपको बता दें कि पहले खबर आई थी कि नए स्मार्टफोन के आने में देरी हो सकती है। इस बीच एक नई लीक रिपोर्ट कुछ और ही कहती है. आइए जानते हैं नए फोन की लॉन्च डेट क्या है और इनमें क्या बदलाव किया जा सकता है।

iphone 15 launch date ( iphone 15 कब लॉन्च होगा )

खबरों के मुताबिक , अमेरिका में एक मोबाइल कंपनी ने अपने कर्मचारियों से 13 सितंबर को छुट्टी लेने से इनकार कर दिया है। हालांकि फिलहाल इस ब्रांड का नाम सामने नहीं आया है, लेकिन साफ ​​तौर पर माना जा रहा है कि यह Apple है। इस कारण ऐसा लग रहा है कि नए आईफोन अगले महीने 13 सितंबर को बाजार में पेश किए जा सकते हैं।

आपको बता दें कि कंपनी मंगलवार को कई लॉन्च इवेंट आयोजित कर चुकी है लेकिन पिछले साल भी कंपनी ने मंगलवार को लॉन्च न करके बुधवार को लॉन्च किया था। अब 13 तारीख को बुधवार भी है, जिससे लॉन्च की खबरें ज्यादा सटीक लगती हैं। वहीं अब देखना यह होगा कि कंपनी की ओर से इस बारे में कब कोई घोषणा सामने आती है।

iphone 15 price in india

खबरों के मुताबिक, Apple अपने टॉप-ऑफ-द-लाइन वेरिएंट को 1299 डॉलर (लगभग 1,06,500 रुपये) की कीमत पर लॉन्च कर सकता है। हालाँकि, भारत में इसकी कीमत रु। 1,39,000 हो सकता है. वहीं, iPhone 15 Pro की कीमत भी बढ़ सकती है। . pro मॉडल $1099 में लॉन्च होगा

 

यह भी पढ़ें Nokia Magic Max : नोकिया लॉन्च करेगा 256 जीबी वाला दमदार स्मार्ट फोन, i phone और oppo की निकाल देगा हैकड़ी

iphone 15 series specifications

iphone 15 design : नए मॉडल में घुमावदार किनारों और डिस्प्ले के चारों ओर पतले बेज़ेल्स के साथ एक नया डिज़ाइन मिल सकता है। सभी मॉडलों में लाइटनिंग की जगह डायनेमिक आइलैंड और यूएसबी-सी की सुविधा मिल सकती है। वहीं, प्रो मॉडल में स्टेनलेस स्टील फ्रेम को टाइटेनियम से बने नए फ्रेम में लाया जा सकता है।

Camera : कैमरा फीचर्स की बात करें तो iPhone 15 सीरीज के सभी फोन 48 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा लेंस के साथ आने की संभावना है। इसके साथ 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा मिल सकता है।

बैटरी : इस बार बैटरी के मामले में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। जहां अब तक फोन कम पावर वाली बैटरी के साथ लॉन्च हुए हैं, इस बार हमें आईफोन 15 में 3,877 एमएएच की बैटरी और आईफोन 15 प्लस में 4,912 एमएएच की बैटरी मिल सकती है।

प्रोसेसर : iPhone 15 में Apple Bionic A16 चिपसेट मिलने की उम्मीद है. लेकिन iPhone 15 Pro और 15 Pro Max में कंपनी बायोनिक A17 चिपसेट दे सकती है।

Display : लीक के मुताबिक, इस सीरीज के iPhone 15 में 6.1 इंच का डायनेमिक आइलैंड नॉच डिस्प्ले होगा। इसमें 120Hz रिफ्रेश रेट और ऑलवेज-ऑन फीचर भी दिया जा सकता है।

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now