1 रूपये का पुराना नोट नोट कीमत 3 लाख रूपये , अगर आपके पास भी ऐसा नोट है तो इस खबर को ध्यान से पढ़ो

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

1 रूपये का पुराना नोट अगर आपके पास अब भी रखा है तो उसे गौर से देख लेना कहीं उसकी किमात 3 लाख तो नहीं है । क्यूंकी अगर आपके नोट पर भी कुछ ऐसा लिखा है जो हम बताने जा रहे तो आप भी मालामाल हो सकते हैं ।

वैसे तो 1 रूपये  नोट का चलन भारत सरकार की तरफ से बंद किया जा चुका है। लेकिन अगर आपके पास अभी भी यह नोट है तो आपको इसके बदले मे लाखों रूपये मिलने वाले हैं , पुराने नोट और सिक्कों की कीमत बहुत अधिक होती है ये अब तक आपने केवल सुना ही होगा लेकिन आज सच मे देख लो की इस नोट मे ऐसी क्या खासियत है ।

 

क्या हैं शर्तें : 1 रूपये का पुराना नोट

यह 1 रूपये का पुराना नोट अगर आपके पास है तो ऑनलाइन प्लेट फोरम पर 3 लाख  रूपये मे इसको खरीदा जा रहा है , यह एक रूपये का नोट 1957 के गवर्नर HM पटेल द्वारा साइन इया हुआ है  और इसका सीरियल नंबर 786 होना चाहिए ।

इसके अलावा एक और नोट जिस पर हल और बैल के साथ किसान का फोटो होना चाहिए । इसका सिरियल नंबर 786 होना चाहिय । क्यूंकी इस्लाम धर्म के लोग 786 को बहुत शुभ मानते हैं । जिसके लिए लोग काफी ज्यादा कीमत दे सकते हैं ।

आज से करीब 25 वर्ष पहले भारत सरकार ने एक रूपये नोट बंद कर दिया था 2015 में एक बार फिर इनकी छपाई की गई थी , हालांकि ये एक रुपए के नोट कई लोगों के पास अभी भी होंगे

 

यह भी पढ़ें : 2 रूपये का पुराना सिक्का अगर आपके पास है तो आप लखपति बन सकते हैं ,

 

कहां होगी इस नोट की बिक्री

मीडिय रिपोर्ट्स के मुताबिक, 1 रुपये का यह नोट ई बे वेबसाइट पर बेच सकते हैं। यहां पुराने 1 रुपये के नोट  की मूल कीमत 3 लाख  रुपये है।  इसके लिए आपको इस वेबसाइट के शॉप सेक्शन (Shop Section) में जाना होगा। इसके बाद आपको सेल की कैटेगरी में जाना होगा। जहां आपको पूरी जानकारी मिल जाएगी।

 

 

Q. 1 रूपये का पुराना नोट की क्या कीमत है ?

A. 786 लिखा हो तो बहुत कीमती है ।

 

 

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now