SBI PO Vacancy 2023 : एसबीआई पीओ के 2000 पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 7 सितंबर 2023 से शुरू हो गई है

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

SBI PO Vacancy 2023 : भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO) की भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 07 सितंबर से शुरू कर दी है। यह उन उम्मीदवारों के लिए अच्छा अवसर है जो बैंकिंग क्षेत्र में करियर का सपना देख रहे हैं। इच्छुक उम्मीदवार बैंक के करियर पोर्टल sbi.co.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं

SBI PO Vacancy 2023

प्रोबेशनरी ऑफिसर (पीओ) पद की इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 7 सितंबर 2023 से शुरू हो गई है. इसके लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 27 सितंबर 2023 तक का समय दिया गया है। ध्यान दें कि यह फीस जमा करने की आखिरी तारीख है. इस वैकेंसी के लिए परीक्षा (sbi po exam date 2023) नवंबर 2023 में आयोजित की जाएगी.

SBI PO Vacancy का विवरण

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल 2000 प्रोबेशनरी ऑफिसर पद भरे जाने हैं। ये पद नियमित उम्मीदवारों के लिए हैं। बैकलॉग पदों पर भर्ती नहीं होगी. इस वैकेंसी में जनरल कैटेगरी के 810, ओबीसी के 540, ईडब्ल्यूएस के 200, एससी के 300, एसटी के 150 पद भरे जाएंगे.

SBI PO पात्रता: योग्यता और आयु

स्टेट बैंक में प्रोबेशनरी ऑफिसर (पीओ) बनने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। किसी भी स्ट्रीम से ग्रेजुएट इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। आयु सीमा की बात करें तो 21 साल से अधिक और 30 साल से कम उम्र के उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं। आरक्षण के अंतर्गत आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

आवेदन के लिए यहाँ क्लिक करें 

 

  • एसबीआई नौकरी आवेदन प्रक्रिया  SBI PO Vacancy 2023
  • आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर करंट वेकेंसीज लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद एसबीआई प्रोबेशनरी ऑफिसर्स PO Bharti 2023 लिंक पर क्लिक करें।
  • अगले पेज पर ऑनलाइन आवेदन के लिंक पर क्लिक करें।
  • पूछे गए विवरण के साथ पंजीकरण करें।
  • रजिस्ट्रेशन के बाद आप आवेदन पत्र भर सकते हैं

 

SBI PO 2023 Vacancy : आवेदन शुल्क

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को शुल्क जमा करना होगा। इस वैकेंसी में जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को 750 रुपये जमा करने होंगे. इसके अलावा एससी, एसटी और दिव्यांगों के लिए कोई शुल्क नहीं है. अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना देखें।

 

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now