Business idea in Hindi : आज ही शुरु करो ये बिजनेस और 5000 रुपए रोज कमाओ

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Business idea in Hindi : दोस्तों आज इस आर्टिकल में मैं आपको एक ऐसे छोटे बिजनेस आइडिया के बारे में बताने जा रहा हूं जिसे आप अपने गांव या शहर में शुरू कर सकते हैं क्योंकि दोस्तों इस बिजनेस में बने उत्पादों की मांग हर जगह होती है। दोस्तों यह बिजनेस मोबाइल फोन का है और आजकल हर किसी के पास मोबाइल फोन होता है और जब भी हम कोई नया मोबाइल फोन खरीदते हैं तो उसके साथ चार्जर, ईयरफोन, कवर भी खरीदते हैं। ,

टेम्पर्ड ग्लास आदि आपको पता होना चाहिए। तो दोस्तों आज का बिजनेस आइडिया टेम्पर्ड ग्लास पर है और जब कोई नया मोबाइल फोन खरीदता है तो उसके साथ टेम्पर्ड ग्लास भी जरूर खरीदता है तो दोस्तों आप भी टेम्पर्ड ग्लास बनाने का बिजनेस शुरू कर सकते हैं। इसे बेचकर आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं, तो दोस्तों अगर आप यह बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो इस आर्टिकल में मैं आपको टेम्पर्ड ग्लास कैसे बनता है, क्या कच्चा माल चाहिए, कितना निवेश करना होगा, इसके बारे में सारी जानकारी बताने जा रहा हूं। यह आवश्यक है। यह जानने के लिए कि इसकी लागत कितनी है और आप कितना लाभ कमा सकते हैं, इस लेख को अंत तक पढ़ें।

 

टेम्पर्ड ग्लास बनाने के लिए आपको इन चीजों की जरूरत पड़ेगी

दोस्तों टेम्पर्ड ग्लास बनाने के लिए आपको केवल एक ही कच्चे माल की आवश्यकता होती है और वह है टेम्पर्ड ग्लास शीट जिसे 9H नैनो भी कहा जाता है। यह आपको बाजार में तैयार मिल जाएगा. इसके अलावा आपको एडवांस्ड टेम्पर्ड ग्लास मेकिंग खरीदना होगा। एक मशीन जिसमें सॉफ्टवेयर होता है और यह एक एप्लिकेशन के माध्यम से काम करती है और टेम्पर्ड ग्लास को पैक करने और बेचने के लिए आपको पैकिंग सामग्री भी खरीदनी पड़ती है।

 

ऐसे बनाएं टेम्पर्ड ग्लास – Business idea in Hindi

दोस्तों उन्नत टेम्पर्ड ग्लास बनाने वाली मशीन की मदद से टेम्पर्ड ग्लास बनाना बहुत आसान है क्योंकि इसमें सॉफ्टवेयर इंस्टॉल होता है और एप्लिकेशन द्वारा नियंत्रित किया जाता है, इस मशीन से टेम्पर्ड ग्लास बनाने के लिए सबसे पहले आपको टेम्पर्ड ग्लास शीट को सेट करना होगा। इस मशीन को चालू करें, इसे अपने मोबाइल और लैपटॉप से ​​कनेक्ट करें, इस मशीन का एप्लिकेशन डाउनलोड करें, फिर आप जिस भी प्रकार का टेम्पर्ड ग्लास बनाना चाहते हैं, ऐप में स्वचालित टेम्पर्ड ग्लास के माध्यम से उस प्रकार का डिज़ाइन बनाएं। बन सकता है, यह तैयार है, आपको इसे बाहर निकालना है, पैक करना है और बिक्री के लिए भेजना है ।

 

लागत कितनी आएगी – Business idea in Hindi

टेम्पर्ड ग्लास शीट आपको 50 से 70 रुपये प्रति पीस में मिल सकती है जिसके एक टुकड़े से 6 टेम्पर्ड ग्लास बनाए जा सकते हैं लेकिन आपको इसे थोक में खरीदना होगा जिसके लिए आपको 50 हजार रुपये का निवेश करना होगा। यह एडवांस्ड टेम्पर्ड ग्लास है। इसे बनाने की मशीन आपको 50 हजार रुपये से लेकर 2 लाख रुपये तक में मिल सकती है, इसे आप अपने बजट के मुताबिक खरीद सकते हैं, नहीं तो इससे ज्यादा महंगी मशीन खरीदें और इसकी उत्पादन क्षमता भी अच्छी होती है। , आपको पैकिंग सामग्री के लिए टेम्पर्ड ग्लास वाला एक बॉक्स चाहिए। और आपको कार्टून खरीदने होंगे जो पैक करके बेचे जाते हैं, जिसके लिए आपको 15 से 20 हजार खर्च करने होंगे। मतलब दोस्तों आप इसे 2 लाख रुपए में आराम से शुरू कर सकते हैं।शुरू कर सकते हैं।

इतनी कमाई हो जाती है

दोस्तों एक टेम्पर्ड ग्लास बनाने में आपको लगभग 10 से 12 रुपये का खर्च आता है, आप इसे बाजार में 25 से 30 रुपये में बेच सकते हैं और अगर आपको एक टेम्पर्ड ग्लास पर 10 रुपये का मुनाफा होता है और आप 100 टेम्पर्ड ग्लास बनाते हैं। अगर आप रोजाना बेचते हैं तो आपकी कमाई एक दिन में 1000 रुपये और एक महीने में 30,000 रुपये होगी. लेकिन आप इससे ज्यादा भी कमा सकते हैं.. अगर आप 500 बेचते हैं.. तो एक दिन में आपकी एक दिन की कमाई रु. 5000 और एक महीने में यह रु. 1,50,000, जिसका मतलब है कि आप जितना अधिक टेम्पर्ड ग्लास बनाएंगे और बेचेंगे, उतना अधिक आप कमा सकते हैं।

तो दोस्तों यह है टेम्पर्ड ग्लास बनाने और बेचने का बिजनेस आइडिया जिससे आप प्रतिदिन 1000 से 5000 रुपये तक कमा सकते हैं।

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now