Maruti Upcoming Cars 2024 में लॉन्च होते ही तहलका मचा देंगी ये कार, कीमत सुनकर मार्केट में आया तूफान

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Maruti Upcoming Cars 2024 : मारुति सुजुकी नए साल की शुरुआत में भारतीय बाजार में वाहन पेश करने जा रही है। सिर्फ मारुति ही नहीं बल्कि अन्य कार निर्माता कंपनियां भी नए साल की शुरुआत के साथ कई शानदार गाड़ियां पेश करने जा रही हैं। साल 2023 भारतीय ऑटो इंडस्ट्री के लिए एक बेहतरीन साल साबित हुआ है और उम्मीद है कि आने वाला साल 2024 भी ऑटो इंडस्ट्री के लिए एक बेहतरीन साल होने वाला है।

इस पोस्ट में हम 2024 में लॉन्च होने वाली मारुति सुजुकी की तीन बेहतरीन गाड़ियों के बारे में और जानकारी देने जा रहे हैं और ये गाड़ियां लॉन्च होते ही भारतीय बाजार में तहलका मचाने वाली हैं।

Maruti Upcoming Cars list in India

Maruti Suzuki Swift 2024

Maruti Suzuki Swift 2024
Suzuki Swift 2024 

 

List में पहले स्थान पर प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली मारुति स्विफ्ट का नाम है, जिसे नए साल में कई बेहतरीन अपडेट और फीचर्स के साथ एडवांस टेक्नोलॉजी में पेश किया जाने वाला है। आने वाली मारुति स्विफ्ट का डिजाइन मौजूदा मॉडल से ज्यादा स्पोर्टी और बेहतर होने वाला है।

इसके मार्च 2024 तक भारतीय बाजार में लॉन्च होने की उम्मीद है, जबकि इसकी कीमत भारतीय बाजार में 6 लाख रुपये से शुरू होने की उम्मीद है। इसमें 1.2 लीटर 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन होगा जो 82 bhp और 108 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

यह इंजन विकल्प पांच स्पीड मैनुअल और सीवीटी ट्रांसमिशन के साथ पेश किया जाएगा। इसके अलावा इसे हाइब्रिड वर्जन और सामान्य पेट्रोल वर्जन के साथ भी पेश किए जाने की उम्मीद है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नई जनरेशन स्विफ्ट में ऑल व्हील ड्राइव तकनीक भी मिल सकती है। वर्तमान में ऑल व्हील ड्राइव तकनीक को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पेश किया गया है।

Maruti Suziki Grand Virata 

Maruti Suziki Grand Virata

Maruti Upcoming Cars list में दूसरे स्थान पर मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा का नाम आता है, जिस साल इसे भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया है। और अब मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा 2024 में ADAS तकनीक से लैस होने वाली है। हालांकि, इसे भारतीय बाजार में कब लॉन्च किया जाएगा, इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। इस अपडेट के बाद इसकी कीमतों में भी बढ़ोतरी होने वाली है।

वर्तमान में इसकी कीमत 10.70 लाख रुपये से 19.95 लाख रुपये एक्स-शोरूम दिल्ली है। और इसके साथ ही इस साल के खत्म होने से पहले 35,000 रुपये का डिस्काउंट भी दिया जा रहा है.

मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा में आपको गाड़ी में टोयोटा हाई राइडर वाला ही इंजन देखने को मिलता है। 1.5 लीटर पेट्रोल हाइब्रिड इंजन, 1.5 लीटर टर्बो स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड इंजन और 1.5 लीटर माइल्ड हाइब्रिड इंजन उपलब्ध है।

फीचर्स की बात करें तो इसमें 7 इंच के डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ 9 इंच का टच स्क्रीन एंटरटेनमेंट सिस्टम और वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो के साथ ऐप्पल कारप्ले मिलता है। इसके अलावा 360 डिग्री कैमरा, हेड अप डिस्प्ले, फ्रंट वेंटिलेटेड सीटें, पैनोरमिक सनरूफ और एम्बिएंट राइटिंग मिलती है।

Maruti Suzuki EVX Upcoming Cars of Maruti

Maruti Suzuki EVX
Maruti Suzuki EVX

 

भारतीय बाजार में आने वाली मारुति की पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी Maruti Upcoming Cars लिस्ट में तीसरे नंबर पर है। इसे 2023 ऑटो एक्सपो में भारतीय बाजार में प्रदर्शित किया गया था। उम्मीद है कि साल 2024 तक इसका अनावरण किया जाएगा। मारुति सुजुकी ईवी एडवांस फीचर्स और बेहतरीन सुरक्षा तकनीक के साथ बेहतरीन रेंज से लैस होने वाली है। इसे ADAS तकनीक के साथ भी पेश किए जाने की संभावना है। कई बार सड़कों पर जासूसी की तस्वीर भी सामने आई है.

इसमें 60 kWh बैटरी पैक के साथ डुअल मोटर सेटअप के साथ 550 किलोमीटर की रेंज होने की उम्मीद है। हालाँकि, कंपनी ने अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

इन तीनों के अलावा मारुति सुजुकी 2024 में अपनी कई बेहतरीन गाड़ियां भारतीय बाजार में पेश करने जा रही है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now