New Maruti EVX देगी Tata को कड़ी टक्कर, एक चार्ज में 550km की रेंज, कीमत पर मात्र इतनी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

New Maruti EVX: : मारुति ने जापानी ऑटो शो में अपना पहला इलेक्ट्रिक वाहन पेश किया है। कुछ समय पहले मारुति सुजुकी ने ईवी की इंटीरियर इमेज भी रिवील की थी। मारुति सुजुकी ईवी को पहली बार ऑटो एक्सपो 2023 में भारतीय बाजार में प्रदर्शित किया जाएगा। यह मारुति की पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी है और इसके 2025 तक लॉन्च होने की उम्मीद है।

Launch Date in India  

मारुति सुजुकी ईवी मार्च 2025 तक भारतीय बाजार में लॉन्च की जाएगी। इसके अलावा मारुति अपने सभी वाहनों को इलेक्ट्रिक रूप में लॉन्च करने की भी योजना बना रही है। लेकिन इसका उत्पादन अक्टूबर 2024 से शुरू होने की संभावना है.

Design : Maruti EVX 2025 

New Maruti EVX 2025

मारुति सुजुकी ईवी का डिज़ाइन बहुत ही भविष्योन्मुख रखा गया है, जिसमें कई अद्भुत डिज़ाइन तत्व हैं। सामने की ओर, एलईडी डीआरएल के साथ यह शानदार एलईडी हेडलाइट इसके लुक को और बढ़ाती है। सामने से त्रिकोणीय आकार में LED DRLs दिए गए हैं और इसके साथ ही इसमें मस्कुलर बंपर भी मिलता है। इलेक्ट्रिक एसयूवी के साइड प्रोफाइल में बेहतरीन एयरोडायनामिक्स के साथ अलॉय व्हील दिए गए हैं।

इसके अलावा साइड में प्लस डोर हैंडल भी मिलते हैं। इसके अलावा पीछे की तरफ कनेक्टेड एलईडी टेल लाइट यूनिट और सिल्वर स्किड प्लेट के साथ मस्कुलर बंपर मिलता है। यह काफी हद तक एक क्रॉसओवर एसयूवी जैसी लगती है।

Cabin : New Maruti EVX

केबिन के अंदर कई फ्यूचरिस्टिक डिज़ाइन फीचर्स और एलिमेंट्स देखे जा सकते हैं। इसका केबिन आपको किसी भविष्य की गाड़ी में बैठने का एहसास देता है। इसमें अद्वितीय डिजाइन में आकर्षक योयो दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और एसी वेंट हैं। इसके डैशबोर्ड लेआउट को बहुत ही सरल रखा गया है। इसके अलावा, सेंट्रल कंसोल पर एक रोटरी डायल गियर नॉब है।

Features list  

New Maruti EVX 2025

New Maruti EVX : सुविधाओं के बीच, इसे डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ लंबे समय तक चलने वाले एकीकृत टच स्क्रीन मनोरंजन प्रणाली के साथ बनाए रखा गया है। अन्य मुख्य विशेषताओं में डुअल ज़ोन क्लाइमेट, इलेक्ट्रॉनिक सनरूफ, एम्बिएंट लाइटिंग, वायरलेस मोबाइल चार्जिंग, अधिकांश स्थानों पर सॉफ्ट टच आराम और कार कनेक्टिविटी तकनीक शामिल हैं। हालाँकि, जारी की गई छवि सिर्फ एक अवधारणा है, इसलिए फीचर्स के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। इसके बारे में जल्द ही जानकारी सामने आने की संभावना है।

New Maruti EVX Battery and Range  

मारुति सुजुकी ने अभी तक अपने बैटरी विकल्पों का खुलासा नहीं किया है। लेकिन ऑटो एक्सपोर्ट ने पुष्टि की है कि 2023 में मारुति सुजुकी 60 kWh बैटरी पैक के साथ पेश की जाएगी, जो लगभग 550 किमी की रेंज पेश करने वाली है। इसके अलावा इस डुअल मोटर सेटअप के साथ ऑल व्हील ड्राइव टेक्नोलॉजी (AWD) भी मिलेगी। चार्जिंग ऑप्शन के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है.

न्यू मारुति EVX Price in India  

यह मारुति सुजुकी का पहला इलेक्ट्रिक वाहन है, जिसके कारण इसकी कीमतें भारतीय बाजार में अन्य इलेक्ट्रिक वाहनों के बराबर होने की उम्मीद है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसकी कीमतें 25 लाख से शुरू होने की संभावना है।

Rivals : मुक़ाबला  

लॉन्च होने पर इसका सीधा मुकाबला MG ZS EV और Hyundai Kona EV से होगा। इसके अलावा इसका मुकाबला Tata Nexon EV और Mahindra XUV400 EV से भी होगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now