CM भजनलाल का ऐलान, 1 जनवरी से 450 रुपये में गैस सिलेंडर इन परिवारों को मिलेगा

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

LPG Cylinder For Rs 450 In Rajasthan: राजस्थान में सीएम भजनलाल शर्मा ने एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत से जुड़ी एक बड़ी घोषणा की है जनवरी 2024 से लागू होने जा रही है।

LPG Cylinder For Rs 450 In Rajasthan

राजस्थान की भजनलाल सरकार ( CM भजनलाल शर्मा ) ने राज्य के लोगों को राहत देने के लिए बड़ा ऐलान किया है। राजस्थान में 1 जनवरी से उज्ज्वला योजना से जुड़े परिवारों को 450 रुपये में गैस सिलेंडर मिलेगा। सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि यह योजना बीजेपी के घोषणा पत्र में किये गये वादे के मुताबिक लागू की जायेगी।

450 रुपये में कैस मिलेगा गैस सिलेंडर ?

केंद्र सरकार उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को 600 रुपये में गैस सिलेंडर मुहैया करा रही है. अब राजस्थान में भजनलाल सरकार ने उज्ज्वला योजना से जुड़े परिवारों को रु. 450 रुपये में गैस सिलेंडर देने का ऐलान कर दिया है। उक्त राशि 150 रूपये का भुगतान राज्य सरकार द्वारा अपने स्तर पर किया जायेगा। गौरतलब है कि राज्य में करीब 70 लाख परिवार उज्ज्वला योजना से जुड़े हैं ।

हाल ही में राज्यसभा में पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस राज्य मंत्री रामेश्वर ने एक सवाल के जवाब में कहा कि केंद्र सरकार का 450 रुपये में गैस सिलेंडर उपलब्ध कराने का कोई विचार नहीं है। इस जवाब के बाद लोगों में संशय है कि बीजेपी चुनावी घोषणापत्र में किया गया वादा पूरा करेगी या नहीं। लेकिन अब राज्य सरकार ने इस संशय को दूर कर दिया है कि गरीबों को सिलेंडर 450 में मिलेगा ।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now