Vivek Bindra Net Worth : विवेक बिंद्रा vs संदीप माहेश्वरी दोनों में कौन ज्यादा अमीर है?

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Vivek Bindra Net Worth : देश के सबसे मशहूर मोटिवेशनल स्पीकर Sandeep Maheshwari और विवेक बिंद्रा में काफी अंतर है। दोनों न सिर्फ अपने वीडियो में बल्कि सोशल मीडिया पर भी एक-दूसरे पर कमेंट कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर दोनों के फैंस एक दूसरे के खिलाफ ट्रेंड भी कर रहे हैं। आइए जानें कि संदीप माहेश्वरी और विवेक बिंद्रा में से कौन ज्यादा अमीर है।

Sandeep Maheshwari vs Vivek Bindra net worth

Sandeep Maheshwari Net Worth: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक संदीप माहेश्वरी की Net worth लगभग 33 करोड़ रुपये है। उनकी कुल संपत्ति करीब 4 मिलियन डॉलर है। मोटिवेशनल स्पीकर संदीप एक महीने में करीब 30 से 50 लाख रुपए कमाते हैं। लेकिन उनकी सालाना आय 3-4 करोड़ रुपये है।

उनकी प्रॉपर्टी की कुल कीमत करीब 17 करोड़ रुपये है।  उनका  दिल्ली में घर और ऑफिस भी है। माहेश्वरी के पास कई लग्जरी कारें भी हैं। माहेश्वरी के यूट्यूब चैनल पर 28.3 मिलियन सब्सक्राइबर हैं। माहेश्वरी भारत की सबसे बड़ी स्टॉक इमेज कंपनी Imagesbazaar.com के संस्थापक हैं। इस साइट पर एक तस्वीर लाखों रुपये में बिकती है।

Vivek Bindra Net Worth

Vivek Bindra Income : विवेक बिंद्रा की नेट वर्थ लगभग 90 करोड़ रुपये है। उनकी कुल संपत्ति लगभग 11 मिलियन डॉलर है। उद्यमी और प्रेरक वक्ता विवेक बिंद्रा 40 से 50 लाख की कमाई हर महीने कर लेते हैं। विवेक बिंद्रा प्रति वर्ष लगभग 7 से 9 करोड़ रुपये कमाते हैं।

विवेक बिंद्रा के पास न सिर्फ दिल्ली में आलीशान घर है बल्कि नोएडा में भी संपत्ति है। बिंद्रा के यूट्यूब पर 21.4 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं। बिंद्रा यूट्यूब से ज्यादा अपनी कंपनी के बड़े बिजनेस से कमाते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि बिंद्रा इस कंपनी से करोड़ों रुपए कमा रहे हैं।

दोनों में कौन ज्यादा अमीर है?

विवेक बिंद्रा संदीप माहेश्वरी से ज्यादा अमीर हैं। माहेश्वरी की नेटवर्थ और संपत्ति बिंद्रा से कम है। मासिक और वार्षिक आय के मामले में भी बिंद्रा माहेश्वरी से आगे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बिंद्रा एक साल में माहेश्वरी से दोगुना कमाते हैं। बिंद्रा का बिजनेस टर्नओवर भी माहेश्वरी से ज्यादा है

Vivek Bindra Sandeep Maheshwari controversy

संदीप माहेश्वरी सर भारत के एक लोकप्रिय यूट्यूबर और Motivational Speaker हैं। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर बिजनेस घोटालों को उजागर करते हुए एक वीडियो बनाया, जिसमें उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया।

 

उस वीडियो के बाद विवेक बिंद्राजी ने अपने यूट्यूब चैनल पर वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए एक वीडियो बनाया और वहीं से विवाद खड़ा हो गया. संदीप माहेश्वरी सर ने बड़ा बिजनेस प्राइवेट लिमिटेड को एक बड़ा बिजनेस घोटाला बताया। इसके चलते यूट्यूब और ट्विटर जैसे सोशल प्लेटफॉर्म पर हैशटैग #स्टॉपविवेकबिन्द्रा ट्रेंड कर रहा है।

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स पर आधारित है. हम इसकी पुष्टि नहीं करते है। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now