Bhajan Lal Sharma Wikipedia : राजस्थान के 13वें मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Bhajan Lal Sharma Wikipedia : भजनलाल शर्मा पहली बार विधायक चुने गए है।  उन्होंने जयपुर की सांगानेर सीट से जीत हासिल की है । बीजेपी ने मौजूदा विधायक अशोक लौहाटी का टिकट काटकर उन्हें टिकट दिया । भजनलाल शर्मा ने अपने प्रतिद्वंदी कांग्रेस प्रत्याशी पुष्पेंद्र भारद्वाज को 48 हजार से ज्यादा वोटों से हराया। विधायक दल की बैठक में भाजपा ने उन्हें राजस्थान का नया सीएम ( New Cm Of Rajasthan ) घोषित किया है आइये जानते हैं उनके जीवन के बारे में ।

Bhajan Lal Sharma Wikipedia : CM Of Rajasthan 

पूरा नामभजन लाल शर्मा
जन्म15 दिसंबर 1968  (उम्र 56 वर्ष )
पिता का नामकृष्ण स्वरूप शर्मा
पार्टीभारतीय जनता पार्टी
विधानसभा क्षेत्रसांगानेर
धर्महिन्दू

भजन लाल शर्मा विकिपीडिया 

राजस्थान के 13वें मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा भरतपुर के रहने वाले हैं और पार्टी ने उन्हें जयपुर की सांगानेर विधानसभा से टिकट दिया है. भजनलाल शर्मा के पिता का नाम कृष्ण स्वरूप शर्मा है। भजनलाल शर्मा 56 साल के हैं।

भजनलाल शर्मा की शैक्षणिक योग्यता क्या है?

भजनलाल शर्मा ने मास्टर डिग्री तक पढ़ाई की। अपनी प्राथमिक पढ़ाई के बाद, उन्होंने राजस्थान विश्वविद्यालय, जयपुर से राजनीति विज्ञान में मास्टर डिग्री प्राप्त की।

भजन लाल शर्मा के पास कितनी संपत्ति है 

पहली बार विधायक बने भजनलाल शर्मा करोड़पति हैं।  उनकी संपत्ति की कीमत 1,46,56,666 रुपये है। साथ ही उनके नाम पर 35 लाख रुपये का कर्ज भी है।  चुनाव लड़ने के हलफनामे में बताया गया है कि उनके पास 1,15,000 रुपये नकद और विभिन्न बैंक खातों में करीब 11 लाख रुपये जमा हैं.

यह भी पढ़ें : 

Mohan Yadav Wikipedia : मध्य प्रदेश के 19वें मुख्यमंत्री मोहन यादव

Vishnu Deo Sai Wikipedia : विष्णुदेव साई विकिपीडिया

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now