Rajinikanth Top 5 film : रजनीकान्त के जन्मदिन पर देखिये उनकी सुपरहिट फिल्में

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Happy Rajinikanth Birthday: रजनीकांत का जन्म 12 दिसंबर 1950 को एक मराठी परिवार में हुआ था। फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले उनका नाम शिवाजी राव गायकवाड़ था। उनके पिता पुलिस के हेड कांस्टेबल थे। उन्होंने 1975 में रिलीज हुई फिल्म ‘अपूर्वा रागंगल’ से सिनेमा में कदम रखा। Rajinikanth Top 5 film

इसके बाद रजनीकांत ने दक्षिण भारत की सभी भाषाओं में बेहतरीन काम किया। हिंदी सिनेमा में रजनीकांत की पारी 1983 में टी रामा राव द्वारा निर्देशित फिल्म अंधा कानून से शुरू हुई।

Rajinikanth Top 5 film

तमिल सिनेमा में एक तरह भगवान का दर्जा हासिल करने वाले रजनीकांत अभी भी फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय हैं और बॉक्स ऑफिस पर हिट फिल्में दे रहे हैं। उनकी कुछ बेहतरीन फिल्में ओटीटी पर देखी जा सकती हैं।

 

शिवाजी: द बॉस : Sivaji The Boss Rajinikanth

Sivaji The Boss Hindi Dubbed Full Movie | Rajinikanth, Shriya Saran - YouTube

यह शंकर द्वारा निर्देशित एक एक्शन ड्रामा फिल्म है। इस फिल्म में रजनीकांत के साथ श्रिया सरन, विवेक, सुमन, सत्यन, मणिवन्नन, रघुवरन और अन्य लोग अहम भूमिका निभा रहे हैं। फिल्म में रजनीकांत एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर शिवाजी का किरदार निभाते हैं जो विदेश से आता है और भारत में एक मुफ्त अस्पताल और कॉलेज शुरू करता है, लेकिन शिवाजी की व्यवस्था के कारण उसे कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। दर्शक फिल्म को अमेज़न प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

रोबोट : Robot (2010) Full Movie

Robot (2010) Full Movie

यह शंकर द्वारा लिखित और निर्देशित एक साइंस फिक्शन एक्शन फिल्म है। फिल्म रोबो में, रजनीकांत ने एक वैज्ञानिक डॉ. वासी और एक रोबोट के रूप में चिट्टी की दोहरी भूमिका निभाई। फिल्म में रजनीकांत के साथ ऐश्वर्या राय और डैनी डेन्जोंगपा अहम भूमिका में हैं। दर्शक इस फिल्म को यूट्यूब पर देख सकते हैं.

चंद्रमुखी : South Superhit Horror Comedy Film

चंद्रमुखी (HD) - South Superhit Horror Comedy Film | रजनीकांत, ज्योतिका, नयनतारा, वाडिवेलु - YouTube

यह 2005 की साइको हॉरर कॉमेडी फिल्म है, जिसे पी वासु ने लिखा और निर्देशित किया है। चंद्रमुखी में रजनीकांत ने एक मनोचिकित्सक की भूमिका निभाई थी। फिल्म की कहानी चंद्रमुखी से प्रेरित डिसोसिएटिव आइडेंटिटी डिसऑर्डर से पीड़ित एक महिला के इर्द-गिर्द घूमती है। इस फिल्म में रजनीकांत के साथ प्रभु, ज्योतिका और नयनतारा मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। इसे आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं.

Robot 2.0 : Rajinikanth Top 5 film

Robot 2.0 Full Movie HD | Rajnikanth | Akashy Kumar | Amy Jackson | Review & Facts 1080p - YouTube

शंकर द्वारा निर्देशित यह साइंस-फिक्शन एक्शन फिल्म 29 नवंबर 2018 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। फिल्म 2.0 में रजनीकांत एक वैज्ञानिक की भूमिका में हैं जो चेन्नई शहर को एक खतरनाक हमले से बचाता है। फिल्म में रजनीकांत के साथ अक्षय कुमार और एमी जैक्सन मुख्य भूमिका में हैं। दर्शक फिल्म को अमेज़न प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

जेलर : Jailer Movie

Jailer Full Movie Hindi Dubbed Release Date | Rajnikant New Movie 2022 | Thalaivar 169 | South Movie - YouTube

यह नेल्सन द्वारा लिखित और निर्देशित एक एक्शन कॉमेडी फिल्म है। रजनीकांत एक ऐसे पिता की भूमिका निभाते हैं जो अपने बेटे को हमेशा सच्चाई के रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित करता है। रजनीकांत के साथ-साथ तमन्ना, जैकी श्रॉफ, शिवा राजकुमार, सुनील, राम्यकृष्ण, विनायकन, मार्ना मेनन और वसंत रवि मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। 9 अगस्त 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई इस फिल्म को आप अमेज़न प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

कबाली : Kabali Movie Review

Entertainment : कबाली का क्रेज, सिनेमाघरों में लगी भीड़ - Khabar Uttarakhand News

पा रंजीत द्वारा लिखित और निर्देशित यह एक्शन ड्रामा फिल्म 22 जुलाई 2016 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। फिल्म कबाली की कहानी में रजनीकांत ने 60 साल के डॉन का किरदार निभाया है जो जेल से छूटने के बाद अपने दुश्मनों से बदला लेने के लिए निकलता है और अपनी बेटी योगिता को भी ढूंढता है. फिल्म में रजनीकांत के साथ राधिका आप्टे, साई धनशिका, विंस्टन चाओ, किशोर, दिनेश, कलैयारासन और जॉन विजय हैं। इसे डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर अंग्रेजी उपशीर्षक के साथ तेलुगु में देखा जा सकता है।

अन्नात्थे : Rajinikanth Top 5 film

4 नवंबर 2021 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई यह फैमिली ड्रामा एक्शन फिल्म शिवा द्वारा निर्देशित है। इस फिल्म में रजनीकांत, खुशबू, मीना, नयनतारा, कीर्ति सुरेश के साथ जगपति बाबू और प्रकाश राज ने अहम भूमिका निभाई थी. दर्शक इस फिल्म को नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

 

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now