Salman Khan 58th Birthday : असली नाम से लेकर काम तक जानिए सलमान खान से जुड़ी कुछ खास बातें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Salman Khan 58th Birthday : सलमान खान 58 साल के हो गए हैं लेकिन उन्हें देखकर यह कहना मुश्किल है कि एक्टर 58 साल के हो गए हैं। देसी खाना खाने के बाद आज भी सलमान 40 के ही लगते हैं। इतना ही नहीं वह आज भी बड़े पर्दे पर काफी एक्टिव हैं. फिल्मों के साथ-साथ वह शो भी होस्ट करते हैं। इन दिनों सलमान और उनके भाई बिग बॉस को होस्ट करते नजर आ रहे हैं. आज के इस आर्टिकल में हम आपको सलमान खान की जिंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं।

Salman Khan 58th Birthday Photo

Salman Khan Birthday: सलमान खान ने परिवार संग मनाया जन्मदिन, भांजियों के साख काटा केक ; Happy Birthday Salman Khan celebrated this day with family - News Nation
Image Credit News Nation

 

ऐसे कई लोग हैं जो आज भी सलमान का असली नाम नहीं जानते। सलमान खान का असली नाम अब्दुल रशीद सलीम सलमान खान है। हालांकि फिल्मों में आने के बाद सलमान ने अपना नाम बदल लिया। एक्टर का ये नाम उनके पिता और दादा ने मिलकर रखा था. अब पूरी दुनिया उन्हें सलमान खान या भाईजान के नाम से जानती है।

फिल्म कैसे मिली?

शुरुआती दौर में सलमान को काफी संघर्ष करना पड़ा। जिसके बाद उन्हें काम करने का मौका मिला. अभिनेता ने शुरुआत में सहायक निर्देशक के रूप में काम किया। ये बात साल 1988 में रिलीज हुई थी. हालांकि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई.

ब्रेसलेट को भाग्यशाली मानते है?

आपने सलमान खान के हाथ में ब्रेसलेट तो देखा ही होगा. वह हमेशा यह ब्रेसलेट पहने नजर आते हैं। उन्होंने हमेशा कहा है कि वह इस कंगन को बहुत भाग्यशाली मानते हैं। सलमान ने बताया था कि यह ब्रेसलेट उन्हें उनके पिता ने साल 2002 में दिया था। तब से वह हमेशा उस ब्रेसलेट को पहने नजर आते हैं।

Akshay Kumar Upcoming Movies : 2024 में बॉक्स ऑफिस पर डाँका डालेंगे खिलाड़ी कुमार

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now