69th Filmfare Awards 2024 : ‘सैम बहादुर’ ने जीते सबसे ज़्यादा अवॉर्ड तो शाहरुख की ‘जवान’ बनी बेस्ट एक्शन फिल्म , यहां है पूरी लिस्ट

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

69th Filmfare Awards 2024: फिल्मफेयर अवॉर्ड 2024 की शुरुआत 27 जनवरी से हो गई है। इस बार यह पुरस्कार समारोह गुजरात के गांधी नगर में आयोजित किया जा रहा है। शनिवार को शुरू हुए पुरस्कारों के विजेताओं की भी घोषणा की गई। वहीं कुछ के नाम आज यानी रविवार को पता चल जाएंगे. ऐसे में आइए जानें किस कैटेगरी में किसे मिला अवॉर्ड.

शाहरुख खान की ‘Jawan’ ने सर्वश्रेष्ठ एक्शन फिल्म का पुरस्कार जीता

पिछले साल शाहरुख खान स्टारर जवान ने बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाया था. दर्शकों को यह फिल्म काफी पसंद आई. इस फिल्म ने इस साल के फिल्मफेयर में Best Action Film का अवॉर्ड जीता. इसके अलावा फिल्म ने Best VFX का अवॉर्ड भी जीता. वहीं, पिछले साल आई रणबीर कपूर की फिल्म एनिमल ने बेस्ट बैकग्राउंड स्कोर का अवॉर्ड जीता था और बेस्ट साउंड डिजाइन कैटेगरी में एनिमल अवॉर्ड भी जीता था।

सैम बहादुर ने सर्वाधिक पुरस्कार जीते

वहीं, विक्की कौशल की फिल्म सैम बहादुर ने फिल्मफेयर में सबसे ज्यादा अवॉर्ड जीते। फिल्म को सबसे पहले बेस्ट कॉस्ट्यूम कैटेगरी में अवॉर्ड मिला और साथ ही बेस्ट साउंड डिजाइन और बेस्ट प्रोडक्शन डिजाइन का अवॉर्ड भी मिला।

इन फिल्मों ने फिल्फेयर अवॉर्ड भी जीता

इन फिल्मों के अलावा अगर आलिया भट्ट और रणवीर सिंह की फिल्म रॉकी और रानी की बात करें तो इस फिल्म के गाने ‘वाट झुमका’ के लिए गणेश आचार्य ने बेस्ट कोरियोग्राफी का अवॉर्ड जीता था. इसके अलावा विधु विनोद चोपड़ा की 12वीं फेल ने भी फिल्मफेयर में अवॉर्ड जीते थे. 12वीं फेल को बेस्ट एडिटिंग का अवॉर्ड दिया गया। इस बीच, पुरस्कार विजेताओं के नामों की घोषणा अभी बाकी है।

गर्दा उड़ाने आया Vivo V30 5g Smartphone लड़कियों को कर रहा दीवाना, 200MP कैमरा है जबर्दस्त

69th Filmfare Awards 2024

आपको बता दें कि हर साल की तरह इस साल भी फिल्मफेयर 2024 में स्टार फेयर का आयोजन किया । शनिवार को फिल्मफेयर रेड कार्पेट पर सितारों ने अपने हुस्न का जलवा बिखेरा. इस दौरान करण जौहर, नुसरत भरूचा, जान्हवी कपूर, गणेश आचार्य और करिश्मा तन्ना समेत कई सितारे नजर आए।

सभी सितारों ने अपने लुक से सभी को इंप्रेस किया. शनिवार को शो को अपारशक्ति खुराना और करिश्मा तन्ना ने होस्ट किया। अब देखते हैं आज की विजेताओं की लिस्ट में किस स्टार को बेस्ट एक्टर और बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिलेगा।

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now