CTET Answer Key 2024 : इंतजार हुआ खत्म CTET आंसर की हुई रिलीज, Direct Link ये रहा

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

CTET Answer Key Download Link: CTET यानी केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। गौरतलब है कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, सीबीएसई 21 जनवरी को देशभर के परीक्षा केंद्रों पर यह परीक्षा आयोजित कराई थी। परीक्षा में 23 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी शामिल हुए थे. अब इन उम्मीदवारों के लिए आंसर की जारी कर दी गई है।

आंसर की जारी होने के बाद इसका लिंक आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर एक्टिव कर दिया गया है। अब उम्मीदवारों को अपनी लॉगिन आईडी की मदद से उत्तर कुंजी डाउनलोड करनी होगी। फिलहाल सीबीएसई ने परीक्षा की प्रोविजनल आंसर की जारी कर दी है. अभ्यर्थियों से आपत्तियां आमंत्रित की गई हैं।

View OMR, Submit Key Challenge: CTET Jan-2024

CTET Answer Key 2024 Challenge: 10 फरवरी तक आपत्ति दर्ज करें

CTET उत्तर कुंजी पर आपत्ति दर्ज कराने की अंतिम तिथि 10 फरवरी है। उत्तर कुंजी चुनौती लिंक आधिकारिक वेबसाइट पर भी उपलब्ध है। सभी उत्तरों को ध्यान से जांचें और अपनी आपत्ति दर्ज करें। इसके लिए प्रति प्रश्न 1000 रुपये का शुल्क भी देना होगा. दर्ज आपत्तियों के आधार पर अंतिम उत्तर कुंजी और परिणाम जारी किए जाएंगे। फिलहाल आप परीक्षा से जुड़ी ताजा अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now