Wamiqa Gabbi : फिल्म Khufiya की हॉट एक्ट्रेस वामिका गब्बी के बारे में जानिए सब कुछ

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इस आर्टिकल में हम आपको बेहतरीन एक्ट्रेस Wamiqa Gabbi के बारे में बताने जा रहे है। जो की खुफिया मूवी के बाद मे ज्यादा चर्चा में हैं। आइये जानते है वामिका गाबी का जीवन परिचय

Wamiqa Gabbi Biography in Hindi

11 Beautiful and Hot Pics of Wamiqa Gabbi from her Instagram

वामिका का जन्म 29 सितंबर 1993 को चंडीगढ़, भारत में हुआ था। उनके पिता, गोवर्धन गब्बी, एक पंजाबी लेखक हैं और उनकी माँ, राज कुमारी, एक अकादमिक हैं। उनके छोटे भाई हार्दिक गब्बी भी एक उभरते अभिनेता और संगीतकार हैं। वह हमेशा से एक अभिनेत्री बनना चाहती थीं।

वामिका गब्बी को हर कोई नहीं जानता, यही कारण है कि कई लोग इस नाम को खोज रहे हैं। हालाँकि वह मुख्य रूप से एक पंजाबी अभिनेत्री हैं, लेकिन उन्होंने बॉलीवुड में भी काम किया है। इसके अलावा उन्होंने मलयालम, तमिल और तेलुगु फिल्मों में भी काम किया है।

Wamiqa Gabbi instagram

Wamiqa Gabbi की फिल्में 

यह पहली बार सिनेमा में 2007 में करीना कपूर और शाहिद की फिल्म ‘जब वी मेट’ से सामने आई थी। उन्होंने ‘लव आज कल 2’ और ‘तू मेरा 22, मैं तेरी 21’ जैसी सफल फिल्में भी कीं। उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी मिला. इसके अलावा उन्होंने 83, खुफिया और गॉड जैसी फिल्मों में भी काम किया है।

Khufiya Movie Wamika Gabbi

खुफिया 2023 की हिंदी भाषा की जासूसी थ्रिलर फिल्म है, जो विशाल भारद्वाज द्वारा लिखित, निर्मित और निर्देशित है। यह फिल्म अमर भूषण के जासूसी उपन्यास एस्केप टू नोव्हेयर पर आधारित है। इसमें तब्बू, अली फज़ल और वामिका गब्बी हैं। यह फिल्म 5 अक्टूबर 2023 को Netflix पर रिलीज हुई थी।

Wamiqa Gabbi Web Series

Wamiqa Gabbi ने अमेज़ॅन प्राइम वीडियो सीरीज  ‘मॉडर्न मुंबई लव’ में विशाल भारद्वाज द्वारा निर्देशित छह कहानियों वाली श्रृंखला ‘मुंबई ड्रैगन’ में अभिनय किया। इससे पहले उन्होंने विशाल भारद्वाज की शॉर्ट फिल्म ‘फुरसत’ में काम किया था। विशाल भारद्वाज वामिका गब्बी के काम से इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने उन्हें न केवल ‘चार्ली चोपड़ा एंड द मिस्ट्री ऑफ सोलंग वैली’ में मुख्य भूमिका दी बल्कि ‘खुफिया’ में एक सशक्त भूमिका भी ऑफर की। यह फिल्म 5 अक्टूबर को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी।

वामिका गब्बी को असली पहचान वेब सीरीज ‘Jubilee’ से मिली। इस सीरीज में उन्होंने नीलोफर कुरेशी का किरदार निभाया था, जिसे काफी सराहा और पसंद किया गया था. निलोफर कुरेशी के किरदार के लिए वामिक गब्बी को वजन बढ़ाना पड़ा। क्योंकि नीलोफर कुरेशी का रोल 40 और 50 के दशक की एक्ट्रेस का है. ‘जुबली’ की शूटिंग के तुरंत बाद ‘चार्ली चोपड़ा एंड द मिस्ट्री ऑफ सोलोंग वैली’ की शूटिंग शुरू हुई और इसके लिए उन्हें काफी वजन कम करना पड़ा।

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now