पाकिस्तान बनाम भारत : विश्व कप में भारत की पाकिस्तान पर लगातार आठवीं जीत; रोहित-अय्यर का अर्धशतक

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

IND vs PAK वर्ल्ड कप : पाकिस्तान बनाम भारत : अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हो रहे इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी. इससे पाकिस्तान की टीम 42.5 ओवर में 191 रन पर ढेर हो गई. बाद में भारत ने 30.3 ओवर में तीन विकेट पर 192 रन बनाकर जीत हासिल कर ली. वर्ल्ड कप इतिहास में टीम इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ अपनी जीत का सिलसिला जारी रखा. यह उनकी आठवीं जीत है. इस टूर्नामेंट में भारत उनसे नहीं हारा है.

छोटी पारी में दिखे शुबमन गिल

पाकिस्तान द्वारा दिए गए 192 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. डेंगू से ठीक होकर वापसी करने वाले शुभमन गिल 11 गेंद पर 16 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने अपनी पारी में चार चौके लगाए. शाहीन अफरीदी का कैच शादाब खान ने पकड़ा। शुबमन फॉर्म में हैं और आने वाले मैचों के लिए टीम इंडिया के नजरिए से यह अच्छी खबर है. आउट होने के बाद विराट कोहली क्रीज पर आए. कोहली ने रोहित के साथ दूसरे विकेट के लिए 56 रन की साझेदारी की.

कोहली बड़ी पारी नहीं खेल सके

पाकिस्तान के खिलाफ आमतौर पर बड़ी पारी खेलने वाले विराट इस मैच में कुछ खास नहीं कर सके. क्रीज पर टिकने के बाद वह आउट हो गए. कोहली ने 18 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 16 रन बनाये. हसन अली की गेंद पर मोहम्मद नवाज का कैच लपका गया. उनके बाद श्रेयस अय्यर क्रीज पर आए। श्रेयस ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ तीसरे विकेट के लिए 77 रन की साझेदारी की.

पाकिस्तान बनाम भारत : रोहित ने की छक्कों की बारिश

रोहित शर्मा लगातार दूसरे मैच में शतक से चूक गए. उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ 131 रन की पारी खेली. इस मैच में अगर उन्हें शतक बनाने का मौका मिला भी तो वह ऐसा नहीं कर सके. रोहित 63 गेंदों पर 86 रन बनाकर पवेलियन पहुंचे. उन्होंने अपनी पारी में छह चौके और छह छक्के लगाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 136.51 का रहा. रोहित ने अपनी पारी में वनडे में 300 छक्के भी पूरे किये. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी वेस्टइंडीज के पूर्व सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल के बाद यह उपलब्धि हासिल करने वाले तीसरे बल्लेबाज बने।

श्रेयस ने विजयी चौका लगाया

रोहित शर्मा के आउट होने के बाद श्रेयस अय्यर ने केएल राहुल के साथ मैच खत्म किया. दोनों ने चौथे विकेट के लिए नाबाद 36 रन की साझेदारी की। अय्यर ने चौका लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया और मैच खत्म हो गया। उन्होंने 62 गेंदों पर 53 रन बनाए और नॉटआउट रहे। अय्यर ने तीन चौके और दो छक्के लगाए. केएल राहुल 29 गेंदों पर 19 रन बनाकर नाबाद रहे. उनके बल्ले से दो चौके निकले.

पाकिस्तान के छह बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके

इससे पहले पाकिस्तान के लिए कप्तान बाबर आजम ने सबसे ज्यादा 50 रन बनाए. पिछले मैच में शतक लगाने वाले मोहम्मद रिजवान इस बार अर्धशतक से चूक गए. वह 49 रन पर पवेलियन पहुंचे. इमाम-उल-हक ने 36, अब्दुल्ला शफीक ने 20 और हसन अली ने 12 रन बनाए. उनके अलावा छह बल्लेबाज दोहरे अंक के स्कोर तक नहीं पहुंच सके. सऊद शकील ने छह रन, मोहम्मद नवाज ने चार रन, इफ्तिखार अहमद ने चार रन, शादाक खान ने दो रन और हारिस रऊफ ने दो रन बनाये.

टीम इंडिया के पांच गेंदबाजों ने दो-दो विकेट लिए. जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज, हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव और रवींद्र जड़ेजा ने दो-दो विकेट लिए. गेंदबाजों में शार्दुल ठाकुर ही ऐसे रहे जो एक भी जीत नहीं दिला सके. बुमराह को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

 

Navaratri Big discount : Hero Splendor Plus पर भारी छूट, खरीददारों की लगी लाइन

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now